ये है चीनी सरकार का असली चेहरा, राष्ट्रपति शी जिनपिंग के हमशक्ल सिंगर का Tiktok अकाउंट किया बैन

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने भारत में टिक-टॉक समेत 59 चीनी एप बैन कर दिया है, लेकिन चीनी सरकार ने चीन में भी टिक-टॉक को बैन कर दिया है. जी हां आपने सही पढ़ा. चीन में प्रसिद्ध ओपेरा सिंगर 63 वर्षीय लिउ केकिंग का टिक-टॉक अकाउंट बंद हो गया है, क्योंकि उनकी शक्ल चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मिलता-जुलता है. इसलिए उन पर सोशल मीडिया के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. उनसे कहा गया है कि आप चीन के राष्ट्रपति की शक्ल का फायदा उठाते हैं.

Close Button

ओपेरा गायक लिउ केकिंग ने लिखा प्रिय दोस्तों मेरा Douyin यानी Tik-Tok एकाउंट बंद कर दिया गया है, क्योंकि मेरी शक्ल राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मिलती है. मैंने कई बार अपनी पहचान चीन की सरकार को दिखाई है. अब इंतजार कर रहा हूं मेरा अकाउंट वापस से खोल दिया जाए. सिंगर यह वीडियो सोशल मीडिया में उपलोड करने के बाद चीनी सरकार ने उनका आखिरी वीडियो भी डिलीट कर दिया. 

चीनी सरकार का कहना है कि लिउ को टिकटॉक वीडियो बनाने से भी मना कर दिया गया है. चीन को कई बार अपने राष्ट्रपति की प्रतिष्ठा बचाने के लिए उठाए गए कदमों के लिए आलोचना का शिकार बनना पड़ा है. लेकिन चीन की सरकार को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता.

बता दें कि लिउ केकिंग बर्लिन में रहते हैं. वो लगातार टिक-टॉक वीडियो बनाते आए हैं. जिसमें वो ओपेरा गाते दिखते हैं. टिक-टॉक पर उनके 41 हजार फॉलोअर्स हैं. उनका अकाउंट Douyin पिछले साल से कई बार बंद किया जा चुका है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।