Tik-Tok के बैन होने के बाद ये ऐप बनी लाखों की पहली पसंद… आपने डाउनलोड किया क्या ?

रायपुर-  कोविड-19 के दौर में जहाँ चारो तरफ़ से चीन को घेरने की कोशिश हो रही है,वहीं पर भारतीय -चीन  सीमा पर दो दो हाथ करने के लिए विश्व की सबसे जाबाज़ भारतीय सेना मोर्चे पर डटी हुई हैं. ऐसे दौर में वेब दुनिया में चर्चित चीनी एप्प टिकटॉक की लोकप्रियता में भी भारी कमी देखीं जा रही है. इसका मुख्य कारण है भारतीयों द्वारा निर्मित किया गया एप्प चिंगारी जो विशुद्ध रूप से टिकटॉक को चाहने वालो का मोह भंग कर अपनी ओर आकर्षित करने में निरंतर सफल हो रहा है. गूगल ट्रैंड की माने तो चिंगारी एप्प सबसे ज्यादा संख्या के साथ 25 लाख बार डाउनलोड हो चूका है और ये संख्या आने वाले समय में करोड़ो में पहुंचने की संभावना है. विगत 24 घंटो में 10 लाख बार डाउनलोड हुआ है.

App को Download करने यहां क्लिक करें

 

इस एप्प की परिकल्पना में सबसे बड़ी भूमिका निभाने वाले एप्प डेवलपर बिश्वात्मा मूलतः ओड़िशा प्रान्त के रहने वाले है और अपना ज्यादा प्रोफेशनल समय  छत्तीसगढ़ में ही गुजारे है.इनके अलावा इसमें सुमित घोष की भी महत्वपूर्ण भूमिका है,जो सोशल मीडिया  की दुनिया में एक जाना माना नाम है.सुमित एक बेहतरीन आईटी प्रोफ़ेशनल हैं, जो कि मूलतः छत्तीसगढ़ से हैं. आईटी सेक्टर की इस जुगलबंदी ने चिंगारी एप्प के माध्यम से एक नया प्लेटफार्म कलाकारों को, युवाओ को, नेताओ को और अन्य लोगो को प्रदान किया है.
चीनी प्रोडक्ट के बाय बाय के इस दौर में चिंगारी एप्प ने जो आग लगायी है उससे सारे भारतीय आईटी सेक्टर में एक नया जोश भर दिया है और आने वाले समय में इसका प्रभाव भी दिखने लगेगा. वर्तमान में चिंगारी एप्प  हर प्लेटफार्म में ट्रेंड हो रहा है.ये छत्तीसगढ़ वासिओ और देशवासियों के लिए गर्व की बात हैं.
loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।