क्रिस गेल ने बना दिया अब ये खास रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले वेस्टइंडीज के पहले खिलाड़ी

स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और वेस्टइंडीज के बीच पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने जीत दर्ज कर ली, और सीरीज में बढ़त भी ले ली। इस मैच में भले ही वेस्टइंडीज टीम को हार का सामना करना पड़ा, लेकिन जैसे ही इस मैच में कैरेबियाई खिलाड़ी क्रिस गेल प्लेइंग इलेवन में शामिल हुए और मैदान पर उतरे उन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया, एक ऐसा रिकॉर्ड जिससे ऐसा करने वाले गेल अब वेस्टइंडीज के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

गेल के 300 वनडे पूरे

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे वनडे सीरीज के दूसरे मैच में जैसे ही क्रिस गेल मैदान पर उतरे उन्होंने अपना 300 इंटरनेशनल वनडे मैच पूरा कर लिया और ऐसा करने वाले वेस्टइंडीज के पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

क्रिस गेल ने ब्रायन लारा को पीछे छोड़ते हुए ये रिकॉर्ड अपने नाम किया है, इससे पहले ब्रायन लारा ने 299 वनडे मैच खेलकर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था, लेकिन अब वेस्टइंडीज के लिए क्रिस गेल ने 300 वनडे मैच खेलकर ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

गेल ने कही ये बात

300 वनडे मैच पूरे करने के बाद क्रिस  गेल काफी खुश नजर आए, और उन्होंने कहा कि मैंने तो ये सोचा भी न था कि मैं कभी इस मुकाम पर पहुंच पाउंगा।

जानिए दुनिया में सबसे पहले किसने खेले 300 वनडे

इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा वनडे मैच खेलने का रिकॉर्ड अभी भारत के सचिन तेंदुलकर के नाम है, सचिन तेंदुलकर ने 463 वनडे मैच खेलकर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया हुआ है। वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे पहले 300 वनडे मैच खेलने का रिकॉर्ड  भारत के पूर्व कप्तान अजहरुद्दीन ने बनाया था, साल 1998 में अजहरुद्दीन ने अपना 300वां वनडे मैच खेलकर ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने थे, क्रिस गेल दुनिया के 21 वें बल्लेबाज बने हैं। 

Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।