देशभर में 15 अक्टूबर से खुलेंगे सिनेमाघर, छत्तीसगढ़ में आदेश जारी होने का इंतजार कर रहे संचालक

सुप्रिया पांडे,रायपुर। केंद्र सरकार ने देशभर में 15 अक्टूबर से सिनेमाघरों को खोलने का आदेश जारी किया है. जिसके बाद छत्तीसगढ़ में भी सिनेमाघर के संचालकों ने ओपेन करने तैयारियां शुरू कर दी है. लेकिन अभी तक राज्य सरकार द्वारा सिनेमाघर को खोलने का आदेश जारी नहीं हुआ है, जिससे संचालक आदेश का इंतजार कर रहे है. बता दें कि राज्य में 137 सिनेमाघर संचालित है. जिनमें लगभग 3 हजार से अधिक स्टॉफ कार्यरत है. ऐसे में इन सभी लोगों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है.

Close Button

सिनेमाघर को लेकर टॉकिज के संचालक लकी रघुवंशी का कहना है कि 14 मार्च से भारत के सिंगल व मल्टीप्लेक्स स्क्रीन को बंद कर दिया गया था. अब सिनेमाघरों को खोलने के लिए केन्द्र ने अनुमति दे दी है. इसी संदर्भ में हम तैयारियां कर रहे है. यदि राज्य सरकार सिनेमाघरों को खोलने के संबंध में आदेश जारी करती है, तो हम कोविड संबंधी दिशा निर्देशों का पूरी तरह से पालन करेंगे और सिनेमाघरों का संचालन करेंगे. सिनेमाघरों को लेकर हमने मुख्यमंत्री को निवेदन पत्र दिया है कि वे 15 से हमें भी सिनेमा संचालन की अनुमति दें. क्योंकि लगभग 7 महीने से सिनेमाघर के बंद होने से काफी लोगों का रोजगार छीन गया है. कुछ का जीवनयापन करना मुश्किल हो गया है, तो वहीं कुछ सिनेमाघर ऐसे है, जो बंद होने के कगार पर पहुंच गए हैं.

मॉल के जनरल मैनेजर राज कुजुर ने बताया कि हमने सिनेमाघरों को खोलने की तैयारी शुरू कर दी है. राज्य सरकार की गाइडलाइन का इंतजार कर रहे हैं. हम कोरोना संबंधी गाइडलाइन का पालन करेंगे. सिनेमा हॉल में 50 प्रतिशत सीटें ही बुक की जाएंगी. साथ ही हर शो के बाद पूरा हॉल सेनेटाइज किया जाएगा. कस्टमर की सुविधा में भी किसी तरह की कटौती नहीं होगी. सोशल डिस्टनसिंग और साफ सफाई का पूरी तरह से ध्यान रखा जाएगा.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।