हितग्राहीमूलक योजनाओं के तहत सीएम ने 64 लाख का सामान किया वितरित

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बलरामपुर-रामानुजगंज जिले में प्रवास के दौरान श्रीकोट एवं रामानुजगंज में आयोजित कार्यक्रम में ग्रामीणों को विभिन्न हितग्राहीमूलक योजनाओं के तहत् 64 लाख 09 हजार रूपये का सामग्री वितरित की। उन्होंने इस अवसर पर लाख पालन में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए 04 हितग्राहियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया तथा भू-अर्जन प्रकरणों में 10 भू-स्वामियों को मुआवजा राशि का चेक का भी वितरण किया।

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में 24 हितग्राहियों को जारी नवीन एपीएल राशन कार्ड, 100 हितग्राहियों को मृदा स्वास्थ्य कार्ड, 40 हितग्राहियों को सरसों बीज मिनीकीट, 20 हितग्राहियों को अलसी बीज, 200 हितग्राहियों को सिलाई मशीन, 04 हितग्राहियों को आईस बाॅक्स एवं जाल, 20 हितग्राहियों को मिर्ची बीज, भिण्डी बीज, प्याज बीज एवं बाॅयो फर्टिलाईजर, 05 हितग्राहियों का मधुमक्खी पालन के लिए मधुमक्खी तथा 05 हितग्राहियों मिर्ची बीज एवं दवाई एवं खाद, 25 हितग्राहियों को 45 नग चूजा एवं 14 किलोग्राम कुक्कुट आहार प्रति हितग्राही, 09 हितग्राहियों अनुदान पर बकरा ईकाई वितरण, 03 हितग्राहियों को अनुदान पर सूकर त्रयी वितरण एवं 03 हितग्राहियों को अनुदान पर नर सुकर ईकाई और ट्राय सायकल का वितरण किया।

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।