केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी के बयान पर भड़के सीएम भूपेश बघेल, कहा- माफी मांगें, सोच-समझकर और जांच कर ही बोलें

रायपुर। केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी द्वारा सीएम भूपेश पर पाकिस्तान की भाषा बोलने के आरोप पर बघेल ने पलटवार किया है. सीएम ने कहा कि यह बहुत गलत है इस बयान पर केंद्रीय मंत्री को क्षमा मांगना चाहिए. सीएम ने कहा, “मैंने गांधीजी की कार्यशाला के दौरान कहा था कि जम्मू-कश्मीर के लोगों की जानकारी के बगैर ही केंद्र शासित राज्य बना दिया गया. ”

सीएम ने प्रहलाद जोशी को नसीहद दी कि केंद्रीय मंत्री को मैंने किस संदर्भ में अपनी बात कही, यह सोच समझकर और जांच कर ही कुछ कहना चाहिए. आपको बता दें सीएम भूपेश बघेल ने पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में आयोजित “गांधी और आधुनिक भारत” पर एक व्याख्यान में जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने और लद्दाख को केन्द्र शासित राज्य बनाने पर अपनी बात रखी थी. जिसमें उन्होंने कहा था कि जम्मू-कश्मीर के लोगों की जानकारी के बगैर ही केन्द्र शासित राज्य बना दिया गया.

 

मामले में केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, “जो राहुल गांधी बोलेंगे वो ही इधर के मुख्यमंत्री बोलेंगे..मैं पार्लियामेंट में भी बोला था कि जो कांग्रेस पार्टी भाषा बोल रही है वही भाषा पाकिस्तान बोल रहा है..370 का स्वयं अम्बेडकर ने भी विरोध किया था..थोड़ा संविधान निकालकर मुख्यमंत्री को पढ़ना चाहिए..370 को हटाने के लिये संविधान में प्रावधान था और उस प्रावधान का उपयोग करते हुए उसे हटाया गया है..कश्मीर में किसी प्रकार का कानून लागू नही होने से वहां के लोगो को परेशानी होती थी..कश्मीर कर हित में यह बड़ा फैसला है..यहां के मुख्यमंत्री जो भाषा बोल रहे है वही भाषा पाकिस्तान बोल रहे है तो आप पाकिस्तान के समर्थक हो या भारत के..इस पर कांग्रेस पार्टी को पहले निर्णय लेना चाहिए..”

आपको बता दें धारा 370 हटाने को लेकर भाजपा देश भर में जनजागरण और सेवा सप्ताह मना रही है. जिसमें शामिल होने केन्द्रीय मंत्री दुर्ग पहुंचे थे. जहां रायपुर एयरपोर्ट में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने सीएम भूपेश पर यह आरोप लगाया था.

 

 

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।