CM भूपेश बघेल ने पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह से की मुलाकात, नीति आयोग के एजेंडे को लेकर हुई चर्चा…

रायपुर। नीति आयोग की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली गए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पार्टी कार्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह से मुलाकात की. इस दौरान कांग्रेस शासित अन्य प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ नीति आयोग की बैठक के एजेंडों पर चर्चा हुई.

इनमें मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी के अलावा कर्नाटक में कांग्रेस के साथ गठबंधन सरकार चला रहे डी कुमारस्वामी भी मौजूद थे. भूपेश बघेल के साथ अन्य मुख्यमंत्रियों ने भी अपने-अपने प्रदेश से जुड़े एजेंडे पर डॉ. मनमोहन सिंह के साथ चर्चा की. कांग्रेस शासित  राज्यों में केवल पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह तबीयत खराब होने की वजह से इस अवसर पर मौजूद नहीं थे.

बता दें कि 15 जून को होने वाली नीति आयोग की बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होगी. नीति आयोग संचालन परिषद की पांचवीं बैठक में सूखे की स्थिति, कृषि क्षेत्र में समस्या तथा नक्सल प्रभावित जिलों में सुरक्षा चिंता समेत अन्य मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. केंद्र सरकार के आधिकारिक बयान के मुताबिक बैठक के एजेंडे में वर्षा जल संचयन, पिछड़ा जिला कार्यक्रम और कृषि में संरचनात्मक सुधार भी शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें : 15 जून को नीति आयोग की अहम बैठक में होगी भूपेश-मोदी की मुलाकात, सूखे की स्थिति, कृषि और नक्सल पर होगी चर्चा

Advertisement
Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।