महाराष्ट्र की राजनीति को लेकर CM भूपेश बघेल का बड़ा बयान, कहा – विपक्ष को बर्दाश्त नहीं कर पा रही भाजपा, यह प्रजातंत्र में उचित नहीं

शिवम मिश्रा, रायपुर. सीएम भूपेश बघेल गुरुवार को कोरिया जिले के दौरे से रायपुर लौटे. उन्होंने पत्रकारों से चर्चा में महाराष्ट्र की राजनीति को लेकर कहा कि भारतीय जनता पार्टी विपक्ष को बर्दाश्त नहीं कर पा रही. इस बात की आशंका पहले से ही थी, इसीलिए किसी भी साम, दाम, दंड, भेद के माध्यम से सरकार गिराने में लगे हुए थे, जिसमें उन्हें सफलता मिली, लेकिंग भाजपा को जश्न मानाने की क्या जरूरत है.

सीएम बघेल ने कहा भाजपा का असली चेहरा अब सामने आया है कि उन्होंने क्या खेल खेला और उसका असर क्या हुआ. भाजपा लगी हुई है कि विपक्ष की सरकार को कैसे गिराया जाए. यह प्रजातंत्र में उचित नहीं है. तोड़फोड़ की राजनीति को लेकर सीएम ने कहा यदि कोई विधायक या गुट नाराज हो, उसके बाद बदलाव समझ आता है, लेकिन जहां यह उद्देश्य हो कि किसी सरकार को गिराना है, उसके लिए घेराबंदी, बाड़ाबंदी, विधायकों की खरीफ फरोख्त की जा रही. चाहे राजस्थान हो, मध्यप्रदेश हो, कर्नाटक हो या फिर महाराष्ट्र. महाराष्ट्र में तो गली गली घूमकर धर पकड़ कर ही रहे थे, जो उचित नहीं है.

किसान हित में लिए हैं फैसले
सीएम बघेल ने कहा कि मंडियों के अध्यक्ष और उसके सदस्य मनोनीत किए गए हैं. इससे मंडियों के संचालन में और किसानों को लाभ होगा.

उदयपुर घटना की निंदा की
सीएम भूपेश बघेल ने उदयपुर की घटना की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है. इस प्रकार की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. जो भी ऐसी घटना को अंजाम देंगे उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए. राजस्थान सरकार को यह लगा कि इसमें और भी संगठनों का साथ हो सकता है इसलिए मामले को जांच के लिए एनआईए को सुपुर्द किया गया है. फिलहाल यह घटना जांच का विषय है.

इसे भी पढ़ें : MAHARASTRA BREAKING: CM और डिप्टी CM को लेकर बड़ी खबर, संभावित मंत्रियों की आई सूची, जानिए किसे मिल सकती है कौन सी जिम्मेदारी ?

Related Articles

Back to top button