सीबीआई विवाद पर सीएम भूपेश बघेल ने कसा तंज,कहा- पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की याददाश्त कमजोर हो रही है

रायपुर-  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में सीबीआई को किसी भी कार्रवाई से पूर्व राज्य सरकार से अनुमति लिए जाने के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह पर निशाना साधते हुए कहा है कि डॉ. रमन सिंह की याददाश्त कमजोर हो रही है. भूपेश बघेल ने कहा कि डॉ. रमन सिंह की सरकार द्वारा 19 जुलाई 2012 को एक अधिसूचना का प्रकाशन किया गया था, जिसमें यह उल्लेखित है कि सीबीआई को राज्य में किसी भी कार्रवाई के लिए छत्तीसगढ़ सरकार की सहमति प्रत्येक प्रकरण के मेरिट के आधार पर मानी जाएगी. सीएम ने इस संबंध में तात्कालीन रमन सरकार द्वारा इस मामले पर राजपत्र में जारी अधिसूचना की कापी भी मुहैया कराई है.
उन्होंने कहा कि इससे यह साबित होता है कि भारतीय जनता पार्टी की कथनी और करनी में अंतर है. छत्तीसगढ़ में सीबीआई की नो इन्ट्री पर भाजपा खुद घिरती नजर आ रही है.रमन सरकार के दूसरे कार्यकाल के दौरान गृह विभाग द्वारा जारी अधिसूचना नंबर f4-64/2012 में सूचित किया गया था कि दिल्ली स्पेशल पुलिस अधिनियम 1946 के अधीन दी गई शक्तियों को सीबीआई राज्य सरकार की मंजूरी के बिना राज्य के किसी भी क्षेत्र में उपयोग नहीं कर सकती है.और किसी भी नये मामले की जांच के लिेये सीबीआई को राज्य सरकार से अनुमति लेनी होगी या नहीं,सीबीआई पर राज्य में बैन लगा दिया गया था.

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।