कलेक्टर्स कांफ्रेंस: CM भूपेश ने कलेक्टर्स को दी नसीहत, कहा- मीडिया से किया करें बातचीत, स्कूल में रिक्त पदों पर भर्ती के दिए निर्देश

चिटफंड की राशि सख्ती से कार्रवाई कर वापस लौटाई जाए.

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में कलेक्टर्स कांफ्रेंस की बैठक जारी है. सीएम भूपेश ने सभी जिलों के कलेक्टर्स को नसीहत देते हुए कहा कि मीडिया से संवाद स्थापित किया करें. जिससे शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं/गतिविधियों के प्रचार प्रसार में आवश्यक सहयोग मिलेगा. उन्होंने स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल में रिक्त पदों पर भर्ती तत्काल पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा सख़्ती से कार्रवाई कर चिटफंड निवेशकों को राशि वापस दिलाने को कहा है.

कलेक्टर्स को मीडिया से संवाद के निर्देश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ समस्त पात्र हितग्राहियों तक पहुंचाने में मीडिया की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण होती है. उन्होंने सभी कलेक्टरों को मीडिया से संवाद स्थापित करते हुए उनसे शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं/गतिविधियों के प्रचार प्रसार में आवश्यक सहयोग प्रदान करने के निर्देश दिए.

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया में फैल रही भ्रामक खबरों को काउंटर करने के लिए कलेक्टर ज़िला स्तर पर प्रभावी सूचना तंत्र विकसित करें. जिससे नागरिकों के समक्ष सही तथ्य समय पर प्रस्तुत हों और जिले में सामाजिक सद्भाव और क़ानून व्यवस्था की स्थिति बनी रहे. मुख्यमंत्री ने सभी कलेक्टरों को शासन की जन-कल्याणकारी योजनाओं के प्रभावी रूप से प्रचार करने के निर्देश दिए.

स्कूल में तत्काल हो रिस्त पदों पर भर्ती

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कलेक्टर्स कांफ्रेंस के दौरान स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल में रिक्त पदों पर भर्ती तत्काल पूर्ण करने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने स्कूल शिक्षा विभाग को प्रत्येक ज़िले की समीक्षा कर रिक्त पदों पर भर्ती की कार्रवाई तत्काल पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने कलेक्टर और अधीनस्थ अधिकारियों को स्कूलों का आकस्मिक निरीक्षण करने के निर्देश भी दिए. उन्होंने कहा कि शिक्षा की गुणवत्ता से किसी भी कीमत पर समझौता नहीं किया जाएगा.

सख्ती से कार्रवाई कर लौटाई जाएगी चिटफंड की राशि

चिटफंड कंपनियों से राशि वापसी की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि निवेशकों की राशि लौटाया जाना अतिअवश्यक है. उन्होंने कहा कि शासन ने जैसे ही राशि वापसी की कार्रवाई प्रारंभ की है, निवेशक आशान्वित हैं. इसलिए मैं चाहूँगा कि सख़्ती से कार्यवाही कर निवेशकों को राशि वापस दिलाई जाए.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!