बाल आश्रम में गोविंद लाल वोरा और नेमीचंद श्रीश्रीमाल की प्रतिमा का सीएम भूपेश ने किया अनावरण

रायपुर। प्रदेश के यशस्वी पत्रकार साहित्यकार समाजसेवी रहे स्वर्गीय गोविंद लाल वोरा और प्रसिद्ध उद्योगपति, समाजसेवी स्वर्गीय नेमीचंद श्रीश्रीमाल की प्रतिमा की स्थापना आज रायपुर के कचहरी चौक स्थित बाल आश्रम में हुई. इसका वर्चुअल अनावरण आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया. उन्होंने कहा कि दोनों ही विभूतियों ने समाज में कई तरह के आदर्श प्रस्तुत किए और दिशा देने का कार्य किया.

प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम की शुरूआत बाल आश्रम के परिचय से हुई. गौरवपूर्ण बात यह है कि बाल आश्रम की स्थापना को 100 साल पूरे हो गए हैं. इसकी स्थापना संचालन में श्रीश्रीमाल और वोराजी का अतुलनीय योगदान रहा. कांग्रेस विधायक अरूण वोरा ने पूर्व विधायक रमेश वर्ल्यानी, वरिष्ठ पत्रकार रामअवतार तिवारी और गिरीश वोरा ने वरिष्ठ पत्रकार स्वर्गीय गोविंद लाल वोरा के पत्रकारीय योगदान को सराहा. उन्होंने कहा कि वोराजी ने कभी भी सिद्धांतों से समझौता नहीं किया. नई पीढ़ी उनके बताए रास्ते पर चलकर पत्रकारिता के माध्यम से समाजसेवा कर सकती है. तिवारी ने वोराजी के साथ बिताए पलों को सबके साथ साझा किया.

प्रेस क्लब अध्यक्ष दामू आम्बेडारे ने कहा कि स्वर्गीय वोरा जी ने बतौर संपादक पत्रकारिता को नई उंचाईयां दीं. जबकि मीडिया मालिक के तौर पर उन्होंने अमृत संदेश को शिखर तक पहुंचाया, लेकिन दोनों ही भूमिकाओं में पत्रकारिता के सिद्धांतों के साथ समझौता नहीं किया. सेठ नेमीचंद श्रीश्री मालजी के आदर्श पुर्ण जीवन के बारे में पूर्व विधायक स्वरूप चंद जैन ने विस्तार पूर्वक जानकारीया देते हुए उनका अनुसरण करने के बात कही.

इस अवसर पर प्रमुख रुप से राजीव वोरा, दुर्ग महापौर धीरज बक्लिवाल, संजय पाठक, अब्दुल गनी, कन्हैया अग्रवाल, ललित तिवारी, देवीचंद श्रीश्रीमाल, संजय श्रीश्रीमाल, प्रेमरतन श्रीश्रीमाल सहित अन्य गणमान नागरिकगण उपस्थित रहे. इसके अलावा विधायक सत्यनारायण शर्मा, संसदीय सचिव विकास उपाध्याय, विधायक कुलदीप जुनेजा, महापौर एजाज ढेबर वर्चुअल रूप से मौजूद थे.

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।