जोगी और रमन को सीएम भूपेश की चुनौती, कहा- ‘साबित करें कि मैंने बदले की कार्रवाई है’

रायपुर। पूर्व सीएम अजीत जोगी और डॉ. रमन सिंह द्वारा बदलापुर के राजनीति के आरोप पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि वो इसे बदलापुर की राजनीति कहते हैं, मैं खुले तौर पर चुनौती देता हूँ कि यह साबित करें कि मैंने बदले की कार्रवाई या आज तक कोई बदलापुर की राजनीति की है. क्योंकि जितने भी घटनाएँ हैं, जितने भी एफआईआर है, जितने प्रकरण है, आयोग बनाने की बात है, जाँच करने की बात है, ये सब रमन सिंह के कार्यकाल के ही है. हमारे तरफ़ से कोई भी अतिरिक्त कार्रवाई नहीं की गई है, न ही एफ़आईआर की गई है. बदलापुर के बात कहने वालों को मैं चुनौती देता हूँ कि यह सिद्ध करके दिखाएं.

विधायक को शिकायत, तो कोरम संगठन में रखे बात

रामानुजगंज विधायक बृहस्पति सिंह के बयान पर भूपेश बघेल ने कहा कि कोई भी विधायक को इस तरह की बात करनी है तो फ़ोरम संगठन में कहना चाहिए. बता दें कि बृहस्पति सिंह ने कहा था कि कांग्रेस सरकार के स्कूल शिक्षा मंत्री बीजेपी के क़ब्ज़े में है और ट्रांसफर के लिए अधिकारी पैसे माँग रहे हैं. अधिकारियों पर मंत्रियों का नियंत्रण नहीं है.

हमारे फैसले ने छत्तीसगढ़ को मंदी से रखा दूर

देशभर के मंदी के बीच छत्तीसगढ़ में मंदी का प्रभाव नहीं है इस पर भूपेश बघेल ने कहा कि ये हमारे काम नीति निर्णय फ़ैसले का असर है. जैसे ऋण माफ़ी करना. छोटे भूखंड का क्रय विक्रय रोक हटाना. सरकारी ज़मीन ख़रीदी बिक्री में 30 प्रतिशत की छूट. इस तरह के कई फ़ैसले छत्तीसगढ़ को मंदी से दूर रखा है. आज मार्केट उछाल पर है क्योंकि छत्तीसगढ़ के लोगों की जेब में पैसा है. ऋण माफ़ी की है जिससे किसानों के पास पैसा आया. जो घर बनाने की इच्छा रखते थे, उन्हें छोटे ज़मीन ख़रीदने बेचने घर बनाने के लिए दिया गया. इस तरह के फैसले ने मंदी को दूर रखा है.

अमित शाह करते है जुमलेबाजी

हिंदी दिवस के अवसर पर देश के गृह मंत्री अमित शाह के एक राष्ट्र एक भाषा की बात कही, जिसका कई राज्यों में विरोध हो रहा है. इसको लेकर भूपेश बघेल ने कहा कि यह सिर्फ़ दिखावा है. इस बार अभी दो उपचुनाव एक दंतेवाड़ा और चित्र कोट में है, उसको तो एक साथ करा नहीं पाए. दो राज्य सभा का चुनाव के लिए 15-15 दिन में करा देते हैं. ये सिर्फ़ जुमलेबाजी करते हैं बातों पर कोई विश्वास नहीं करता है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।