Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। राष्ट्रीय बालिका दिवस (National Girl Child Day) पर कार्यक्रम में शामिल होने सीएम शिवराज सिंह चौहान ( CM Shivraj)सोमवार को ग्वालियर पहुंचे। कार्यक्रम खत्म होने के बाद देर शाम सीएम शिवराज कार्यक्रम खत्म होने के बाद देर शाम केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ( Union Agriculture Minister Narendra Singh Tomar)के साथ ग्वालियर शहर के भ्रमण पर निकले। इस दौरान सीएम का जायका अंदाज लोगों को देखने को मिला। सीएम फूलबाग चौपाटी पर पहुंचे, जहां उनका अलग ही अंदाज देखने को मिला। सीएम और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने चाइनीज खाना (CM Shivraj Singh ate Chinese food) खाया। चौपाटी पर उन्होंने मंचूरियन, फ्राइड राइस, पनीर चिल्ली और चाऊमीन खाया टेस्ट किया। वहीं फालूदा और काजू का भी आनंद लिया। सीएम के साथ केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और उद्यानिकी मंत्री भारत सिंह कुशवाह ( Horticulture Minister Bharat Singh Kushwaha) भी मौजूद थे। 

सीएम ने चटपटे व्यंजनों के बीच फ़्राईड राइस का स्वाद चखा, और जमकर बावर्ची की तारीफ की। वह फूलबाग हाटबजार भी गए। राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत बने स्व-सहायता समूहों में संगठित होकर महिला सशक्तिकरण की नई इबारत लिख रहीं दीदियों के बीच पहुंचे। मुख्यमंत्री और केन्द्रीय कृषि मंत्री ने यहाँ संभागीय ग्रामीण हाट बाजार परिसर में पहुँचकर विभिन्न प्रकार के उत्पादों की बिक्री कर रहीं दीदियों से चर्चा भी की।

इसे भी पढ़ेः MP में पंचायत चुनाव: आज हाईकोर्ट में अहम सुनवाई, कांग्रेस नेत्री जया ठाकुर ने जल्दी चुनाव करवाने की लगाई है याचिका

वन स्टॉप सेंटर के भवन निर्माण में हो रही देरी पर जताई नाराजगी

राष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर ग्वालियर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जेएएच परिसर में पहुंचे> जहां उन्होंने वन स्टॉप सेंटर का जायजा लिया। महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा संचालित इस सेंटर में विपत्तिग्रस्त महिलाओं को आश्रय दिया जाता है। मुख्यमंत्री ने वन स्टॉप सेंटर के भवन निर्माण में हो रही देरी पर नाराजगी व्यक्त की और पीआईयू के तत्कालीन कार्यपालन यंत्री को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए है। साथ ही कहा कि यदि जरूरी हो तो एजेन्सी बदलकर जल्द से जल्द भवन का निर्माण पूरा कराएं। निरीक्षण के दौरान उन्होंने यहां निवासरत महिलाओं से चर्चा भी की।

रैन बसेरा और दीनदयाल रसोई देखने पहुंचे, मंशापूर्ण हनुमान मंदिर पहुंचकर पूजा की 

सीएम सबसे पहले वह सरकारी बस स्टैंड में बने रैन बसेरा और दीनदयाल रसोई देखने पहुंचे। जहां मौजूदा लोगो से व्यवस्थाओं और खाने के बारे में रह रहे लोगों से हालचाल जाना। सीएम शहर भृमण के बीच हनुमान भक्ति में डूबे भी नजर आए। वह पड़ाव पुल के नीचे स्थित मंशापूर्ण हनुमान मंदिर में पहुंचे जहां उन्होने पूजा-अर्चना की। इसके बाद मंदिर परिसर के बाहर जमा श्रमिक, असहाय लोगों के बीच बैठकर उनकी दु:ख तकलीफ सुनीं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इन सबकी बात सुनने के बाद कलेक्टर एवं नगर निगम आयुक्त को निर्देश दिए कि इन सभी के लिये तात्कालिक रूप से रैन बसेरों में रहवास की व्यवस्था की जाए। शहर में कोई भी श्रमिक कड़ाके की सर्दी में बाहर सोने के लिये मजबूर न रहे। उन्होंने कहा तात्कालिक व्यवस्था के साथ-साथ ऐसे जरूरतमंदों के स्थायी आवास की व्यवस्था का भी पुख्ता प्लान तैयार करें।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus