Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

शब्बीर अहमद, भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की अध्यक्षता में आज बीजेपी चुनाव समिति (BJP Central Election Committee Meeting) की बैठक राजधानी दिल्ली (Delhi) में होगी। बैठक में उत्तर प्रदेश ((UP Assembly Election 2022), उत्तराखंड (Uttarakhand Assembly Election 2022), पंजाब (Punjab Assembly Election 2022) और गोवा (Goa Assembly Election 2022) के उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगेगी। बैठक में मध्यप्रदेश से सीएम शिवराज सिंह चौहान ( CM Shivraj Singh Chouhan) भी शामिल होंगे। सीएम शिवराज मंगलवार रात दिल्ली पहुंच गए हैं। सीएम दौरे के दौरान केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात करेंगे।

इसे भी पढ़ेः TRANSFER BREAKING: MP में 3 IPS का तबादला, ग्वालियर IG बने अनिल कुमार शर्मा, देखिए बाकियों को कहां मिली जिम्मेदारी ?

पिछले तीन दिन की मैराथन बैठक के बाद बीजेपी ने यूपी के बाकी चरण के उम्मीदवारों का नाम फाइनल कर लिया है। तीसरे, चौथे, पांचवें चरण के उम्मीदवारों के नाम तय हो चुके हैं। साथ ही गठबंधन में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला भी फाइनल हो चुका है। 160 सीटों के लिए बीजेपी की कोर कमिटी ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। इसके लिए जेपी नड्डा, अमित शाह, धर्मेंद्र प्रधान, सुनील बंसल, सीएम योगी, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के बीच लंबी चर्चा हुई।

कोर कमिटी की इस फाइनल लिस्ट को केंद्रीय चुनाव समीति की बैठक में रखा जाएगा। जानकारी के मुताबिक चुनाव समीति चर्चा के बाद इस लिस्ट पर अपनी मुहर लगा देगी। यूपी ही नहीं बीजेपी ने बाकी चार चुनावी राज्यों गोवा, उत्तराखंड, पंजाब के उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला भी कर लिया है। इसके बाद आज बड़ा ऐलान हो सकता है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus