Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्यप्रदेश में बढ़ते कोरोना ( Corona in Madhya Pradesh) संक्रमण के बाद शिवराज सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है। सीएम शिवराज ( CM Shivraj) आज कोरोना समीक्षा बैठक लेंगे। बैठक में प्रदेश के सभी जिलों के कलेक्टर और सीएमएचओ से कोरोना के हालात का जायजा लेंगे। जिला क्राइसिस कमेटी से बात करेंगे कोरोना संक्रमण कम करने के लिए क्राइसिस कमेटी ने क्या कदम उठाए इस पर मंथन होगा। 

वहीं सीएम शिवराज आज भी मंत्रालय में विभागों के अधिकारियों के साथ ताबड़तोड़ बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री आधा दर्जन से ज्यादा विभागों के कामकाज की समीक्षा करेंगे। उच्च शिक्षा, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, खनिज संसाधन, पंचायत एवं ग्रामीण विकास, पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण, विमुक्त घुमक्कड़ एवं अर्द्धघुमक्कड़ जनजाति कल्याण ,उद्यानिकी तथा खाद्य प्रसंस्करण विभाग की बैठक करेंगे। 

Read More : जिला पंचायत CEO के खिलाफ अधिकारी-कर्मचारी लामबंद, कल से रहेंगे सामूहिक अवकाश पर 

ओबीसी आरक्षण की तैयारियों पर चर्चा 

ओबीसी वर्ग को लेकर आज मुख्यमंत्री समीक्षा बैठक लेंगे। सीएम हाउस में सुबह 10 बजे से समीक्षा बैठक होगी। बैठक में 27 फीसदी ओबीसी आरक्षण ( OBC Reservation)  पर अब तक की तैयारियों को लेकर समीक्षा होगी। नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह, पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री रामखेलावन पटेल, मप्र पिछड़ा वर्ग आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन, बीजेपी पिछड़ा मोर्चा ( BJP Backward Front)  पदाधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे। राज्य सरकार को ओबीसी वर्ग के सामाजिक और आर्थिक स्थिति की रिपोर्ट 17 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट को रिपोर्ट देनी है।

एमपी में आज से लगेगा कोरोना वैक्सीन बूस्टर डोज

मध्यप्रदेश में आज से कोरोना वैक्सीन बूस्टर डोज (third dose of corona vaccine will be taken from today) लगेगा। बूस्टर डोज के लिए नए रजिस्ट्रेशन करवाने की जरूरत नहीं है। हेल्थ केयर, फ्रंटलाइन वर्कर्स और 60 प्लस के बीमार मरीजों को टीका लगेगा। हेल्थ केयर, फ्रंटलाइन वर्कर्स और 60 प्लस के बीमार मरीजों को टीका लगेगा। 9 महीने पहले जो दूसरा डोज लगवा चुके हैं, उन्हें ही बूस्टर डोज लगेगा। 60 प्लस वाले व्यक्तियों को तीसरी खुराक लेने से पहले डॉक्टरों की सलाह लेने के लिए कहा गया है। पहला और दूसरा डोज वाली ही वैक्सीन बूस्टर डोज होगी। कोवैक्सीन जिनको लगी है, उनको बूस्टर डोज भी कोवैक्सीन ही लगेगी। जिनको को भी कोविशिल्ड लगी है उनको कोविशिल्ड की है बूस्टर डोज लगेगी।

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक को लेकर बीजेपी अनुसूचित जाति मोर्चा देगी मौन धरना

पीएम मोदी ( PM Modi)  की सुरक्षा में चूक को लेकर आज प्रदेशभर में बीजेपी अनुसूचित जाति मोर्चा मौन धरना देगी। कांग्रेस की सद्बुद्धि के लिए बीजेपी की अनुसूचित जाति मोर्चा प्रदेश भर में अंबेडकर प्रतिमा के सामने मौन धरना करेगी। प्रदेशभर में 2 घंटे तक मौन धरना देगी। राजधानी भोपाल में बीजेपी युवा मोर्चा (BJP Yuva Morcha) बनाएगी मानव श्रृंखला।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus