कोयले की कमी और बिजली समस्या पर सीएम शिवराज की बड़ी घोषणा, कहा- लोन लेकर सोलर प्लांट लगाओ, एग्रीमेंट करेगी सरकार

इमरान खान/मोसिम तड़वी, खंडवा/बुरहानपुर। खंडवा लोकसभा उपचुनाव में वोटिंग के लिए महज एक सप्ताह का समय बाकी है। ऐसे में दोनों राजनीतिक दल कांग्रेस और बीजेपी धुआंधार प्रचार में लग गई है। बीजेपी से खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मोर्चा संभाला हुआ है। वे आज खंडवा के जावर और बुरहानपुर के आदिवासी बाहुल्य धुलकोट के बोरी गांव में आमसभा ली और बीजेपी प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल के पक्ष में वोट देने की अपील की। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस को जमकर आड़े हाथों लिया। बुरहानपुर में सीएम ने कहा कि कांग्रेस की ना दिल्ली में सरकार है ना भोपाल में सरकार है। कांग्रेस के पास बस मुंह बजाने का काम बचा हुआ है, दिगंवत सांसद नंदकुमार सिंह चौहान के अधूरे सपनो को केवल बीजेपी का सांसद पूरा कर सकता है। उन्होंने कहा चुनाव एक दूसरे को गाली देने के लिए नहीं होते बल्कि लोगो की जिंदगी बदलने के लिए होते हैं।

कांग्रेस ने किसानों का कर्ज माफ नहीं किया

उन्होंने कहा कि हम किसानों के खाते में पैसे डालते हैं तो कांग्रेस को तकलीफ होती है। कांग्रेस ने किसानों का कर्ज माफ नहीं किया।कांग्रेस की दोगली नीति है। उन्होंने दिवंगत सांसद नन्दकुमार सिंह चौहान को याद करते हुए कहा कि धूलकोट ही नहीं पूरे प्रदेश में राजस्व की भूमि का बिनाई का पट्टा बनाया जाएगा। गरीब परिवारों को आवास का पटटे दिए जाएंगे। आदिवासी बाहुल्य क्षेत्रों में राशन आप के द्वार योजना शुरू की जाएंगी। आदिवासी युवाओं को ही वाहन राशन पहुंचाने के लिए रोजगार मुहैया कराया जाएंगे।

शराब बंदी नहीं नशा मुक्ति के पक्ष में- शिवराज

इस दौरान मुख्यमंत्री ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि शराब बंदी नहीं नशा मुक्ति के पक्ष में हूं। आदिवासी क्षेत्र में बनने वाली शराब बड़ी बिसलेरी वाले खरीदे तो इस में बुराई नहीं। आदिवासियों के प्रकरण वापस लिए जाएंगे। पीएम आवास योजना में जिनके नाम छूट गए उनको भी योजना का लाभ दिया जायेगा।

किसान खेत में सोलर प्लांट लगाएं

उधर खंडवा के जावर में शिवराज ने कोयले की कमी पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि कोयले की कमी है, कीमतें लगातार बढ़ रही हैं।21 हजार करोड़ रुपए खजाने से दे रहा हूं तब सस्ती बिजली दे पा रहा हूं। नई योजना लाएंगे, किसान भी अपने खेत में सोलर प्लांट लगाकर बिजली पैदा कर सकते हैं। लोन लेकर सोलर प्लांट लगाओ, एग्रीमेंट करेगी सरकार। हम सिंचाई योजना लाए, कांग्रेस तो सूखी सपाट थी। इस साल सरकार 1,00,000 नई भर्तियां करेगी। कमलनाथ ने संबल योजना बंद कर दी थी, बहनों के मुंह से लड्डू छीन लिया था। कांग्रेस के समय अंधेरे का राज था। सड़कों में गड्ढे थे या गड्ढों में सड़क थी पता ही नहीं चलता था।

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।