CMO की दबंगई, 50 रुपए के लिए दुकानदार से किया अभद्र व्यवहार, FIR करा देने की दी धमकी

प्रदीप गुप्ता, कवर्धा। नगर पालिका सीएमओ की उस वक्त दबंगई देखने को मिली, जब वो महिलाओं से रात में पैसे उगाही करवा रहे थे. एक दुकानदार ने कुछ देर बाद पैसे देने को कहा, तो महिलाओं ने सीएमओ से शिकायत कर दी. बस इतने में ही साहब आग बबूला हो गए और दुकानदार के पास पहुंचकर उससे अभद्र व्यवहार करते हुए गाली गलौज की. मारपीट पर उतावले हो गए और एफआईआर करा देने की धमकी दी. दबंगई 50 रूपए को लेकर था. पूरा मामला कवर्धा का है.

दरअसल स्वच्छता अभियान के तहत शहर के घर और दुकानों पर कचड़ा रखने के लिए डस्टबिन आज से छह माह पहले दी गई थी. उसकी सहयोग राशि घरों पर 20 और दुकानों से 50 रुपए निर्धारित किया गया है. जिसको लेकर कुछ दिन से नगरपालिका की टीम वसूली कर रही है. अंबेडकर चौक में संचालित पान सिंगार में रात 8 बजे वसूली करने पहुंची महिला की टीम और दुकानदार के साथ पैसों को लेकर मामूली विवाद हो गया. जिसके बाद नगरपालिका की टीम ने कवर्धा सीएमओ डाॅ. लवकुश सिंघरौल को फोन कर मामले की जानकारी दी. गुस्से में सीएमओ ने दुकानदार से गाली गलौज कर मारपीट करने की सरेआम धमकी देते हुए दुकान तोड़ने औऱ एक हजार पच्चास रूपये की रसीद काट दी.

मामला बढ़ता देख मौके पर पुलिस और मीडिया भी पहुंच गई. क्योंकि सड़क पर काफी देर से जाम लगा हुआ था. नियमों का हवाला दिया और इस तरह सरेआम दबंगई करने से मना किया गया. पुलिस ने जाम खुलवाया. सभी ने आपस में मिलकर सीएमओ से बात की, जिसके बाद मामला शांत हुआ. फिर बाद में दुकानदार ने 50 की जगह 100 रुपए महिलाओं को दिया.

वहीं सरकारी नियम के मुताबिक किसी भी विभाग में शाम 6 बजे के बाद काम करने का अधिकर नहीं है. उसके बाद भी नगर पालिका ने महिला कर्मचारियों से रात 8 बजे तक सेवा लिया जा रहा है. यह कहां का नियम है.

सीएमओ डाॅ. लवकुश सिंघरौल का कहना है कि महिला टीम सभी दुकानों में वसूली कर रही है. महिलाओं को दुकानदार सही तरीके से पैसे नहीं दे रहा था. मुझे फोन किया गया, तब मौके पर पहुंचा. जब उनसे पूछा गया कि आप मामले की जानकारी लिए बगैर दुकानदार को धमकी देने लग गए इस सवाल पर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया, बल्कि वहां से चले गए.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।