इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले कोच को मिली नई जिम्मेदारी, आईपीएल की इस टीम के बने हेड कोच

स्पोर्ट्स डेस्क- इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप में 2019 में चैंपियन बनकर दुनियाभर में अपनी धूम मचा रखी है, हर ओर इंग्लैंड टीम की चर्चा इतने दिन बाद भी हो रही है, वर्ल्ड चैंपियन टीम के हर खिलाड़ी की तारीफ हो रही है, तो वहीं मैदान के बाहर से इस वर्ल्ड चैंपियन टीम को तैयार करने वाले कोच ट्रेवर बेलिस भी सुर्खियों में हैं, और अब उनकी हर ओर और डिमांड बढ़ गई है।

सनराइजर्स के बने कोच

ट्रेवर बेलिस को अब आईपीएल की फ्रेंचाईजी टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने अपना हेड कोच नियुक्त कर लिया है, बेलिस को टॉम मूडी की जगह पर रखा गया है, सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने आज ही सोशल मीडिया पर ट्रेवर बेलिस को अपना हेड कोच बनाए जाने की घोषणा की है। साथ ही फ्रेंचाईजी ने टॉम मूडी को भी उनके योगदान के लिए धन्यवाद कहा है।

टॉम मूडी के कार्यकाल में सनराइजर्स

सनराइजर्स ने अपने एक बयान में कहा है कि हम टॉम मूडी को शुक्रिया अदा करना चाहते हैं, जिनके कोच रहते टीम ने पिछले 7 साल में 5 प्ले ऑफ खेलने की एचीवमेंट हासिल की, साथ ही टीम साल 2016 में आईपीएल चैंपियन बनी, आईपीएल 2019 के एलिमिनेटर तक का सफर तय किया।

बेलिस का कोचिंग करियर

वहीं बात ट्रेवर बेलिस के कोचिंग कार्यकाल की करें, तो बेलिस अभी इंग्लैंड टीम के साथ जुड़े हुए हैं और एशेज सीरीज के बाद बेलिस का कार्यकाल खत्म हो रहा है, इससे पहले ट्रेवर बेलिस आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स के साथ बतौर कोच काम कर चुके हैं, बेलिस की कोचिंग में गौतम गंभीर के कप्तान रहते केकेआर ने साल 2012, और साल 2014 में आईपीएल का खिताब जीता था, बेलिस सिडनी सिक्सर्स के साथ बिग बैश लीग का खिताब भी जिता चुके हैं।  

इतना ही नहीं  बेलिस के कोच रहते ही इंग्लैंड की टीम पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बन सकी। 

Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।