VIDEO : कलेक्टर बंगला में निकला कोबरा सांप, गन पकड़ते समय सिपाही के उड़े होश…

मनोज यादव, कोरबा। स्नेक रेस्क्यू की टीम ने जिला कलेक्टर परिसर से कोबरा सांप का रेस्क्यू किया. यहां सुरक्षा में तैनात सिपाही हादसे का शिकार होते बाल-बाल बचे. सिपाही के गन के नीचे सांप बैठ गया था. वह अपने गन को लेने रूम में गया और जैसे ही उसने हाथ बढ़ाया, सांप ने फन कर दिया. डर से भागते हुए वह कमरे से बाहर आया और अपने साथी जवानों को इसकी जानकारी दी. फिर तत्काल स्नेक रेस्क्यू टीम को इसकी जानकारी दी गई.

स्नेक रेस्क्यू टीम कोरबा के प्रमुख जितेंद्र सारथी को एक सूचना मिली कि एक जगह फन फैलाए एक सांप बैठा हैं. जितेंद्र सारथी उस दौरान एक अलग स्थान में अजगर का रेस्क्यू कर रहे थे, जिस जगह से उन्हें रेस्क्यू कॉल आया था वो कोई आम जगह नहीं था. वह जिला कलेक्टर के निवास स्थान से था. कलेक्टर बंगला में सुरक्षा में तैनात एक गन मैन उस समय बड़े हादसा का शिकार होने से बच गए.

सुरक्षा में तैनात एक गन मैन जब अपना गन बिस्तर से उठाने गए तभी उनके होश उड़ गए, एक जहरीला सांप उसके गन के नीचे बैठा था. पास में रखे कपड़े को हटाते ही उस सांप ने जोर से फनकार मारा तो समझ आया की कोबरा सांप है, वो तत्काल उस रूम से बाहर आए. स्नेक रेस्क्यू टीम के जितेंद्र सारथी को इस बात की सूचना दी. जितेंद्र सारथी कुछ पल में ही कलेक्टर बंगला पहुंचे, उन्होंने बड़ी आसानी से कुछ पल में सांप को अपने काबू में कर लिया. वहीं ड्यूटी में तैनात सभी लोगों ने राहत की सांस लिया.

रेस्क्यू टीम ने बताया कि यह spectacled cobra साप हैं जो काफी जहरीला होता हैं, जिसको हिन्दी में नाग, गेहुवां, गेहुवन,डोमी बोलते हैं.

टला बड़ा हादसा

जितेंद्र सारथी ने कहा कि अगर यह सांप उस व्यक्ति को कही काट लिया होता तो जान भी जा सकती थीं. सही समय में उस सिपाही ने बड़ी तेजी से अपना हाथ हटाया, सिपाही के मन में बहुत डर बैठ गया था, उसने दोबारा उस रूम को देखने को कहा. सभी तरफ अच्छे से जांच किया गया.

इस साल कलेक्टर बंगला से 1 दर्जन से अधिक सांप निकाल चुके हैं

कुछ माह पहले भी कलेक्टर बंगला से बेबी कोबरा सांप रेस्क्यू किया गया था, सांप किचन तक पहुंच चुका था जिस जगह से बेबी कोबरा सांप मिला वहा भी बड़ा हादसा टल गया. जिसको खुद कलेक्टर देखने आई और जितेंद्र सारथी के कार्य की प्रशंसा की. कलेक्टर परिसर से इस साल धमना, डोडिया, कोबरा का रेस्क्यू कर चुके हैं.

देखिये वीडियो-

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।