कलेक्टर दीपक सोनी नक्सल इलाके में कई किमी पैदल चलकर विकास कार्यों का लिया जायजा, लोगों की समस्या दूर करने अधिकारियों को दिए निर्देश

दंतेवाड़ा। कलेक्टर दीपक सोनी ने अधिकारियों के साथ कई किलोमीटर पैदल चलकर बचेली और किरंदुल की सड़कों, पेयजल, मार्केट आदि विकास कार्यों का जायजा लिया. साथ ही लोगों की समस्याओं से रूबरू होकर तत्काल निराकरण के निर्देश दिए. नगर पालिका परिषद में पार्षदों, जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों एवं निवासियों की बैठक लेकर उनसे बचेली को और विकसित करने की बात कही. बचेली में बन रहे गौरव पथ में हो रही देरी के लिए नाराजगी व्यक्त करते हुए ठेकेदार को किसी भी हाल में अप्रैल तक सड़क पूर्ण करने के निर्देश दिए. नगरवासियों को सड़क के धूल का सामना न करना पड़े, इसलिए पानी का नियमित छिड़काव करने के निर्देश दिए.

बचेली में पेयजल की समस्या का समाधान भी जल्द ही कर दिया जाएगा. प्रेशर फिल्टर को तत्काल दुरुस्त करने को कहा. फिलहाल वार्ड क्रमांक 2, 3, 5 तथा अन्य वार्डों में तात्कालिक व्यवस्था कर पेयजल की समस्या का निराकरण किया जाएगा. वार्ड क्रमांक 1 में संग्रहित हुए कचरे के निराकरण के लिए नगर पालिका के अधिकारियों को निर्देश दिए गए.

सोनी ने नगर पालिका परिषद के कार्यालय में महिला टॉयलेट की मांग को तत्काल स्वीकृति प्रदान की. तरणताल निर्माण तथा सौंदर्यीकरण के लिए भी योजना तैयार करने के निर्देश दिए. राशन,पेंशन,आधार कार्ड के लिए शिविर लगाकर सबको शासन की योजनाओं का लाभ दिलाने और मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए.

किरंदुल के बस स्टैण्ड में जर्जर हो रहे एक भवन को तोड़कर बस स्टैण्ड का विस्तार करने के निर्देश दिए. नगर के गौरव पथ को मार्च अंत तक निर्माण करने के निर्देश दिए.

इस दौरान कलेक्टर सोनी के साथ बचेली नगर पालिका अध्यक्ष पूजा साव, किरंदुल नगर पालिका अध्यक्ष मृणाल राय, पार्षद तथा जिला प्रशासन के अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।