सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर अचानक दो साल बाद कार्रवाई, महिला बीईओ को कलेक्टर ने किया निलंबित

दिलीप साहू, बेमेतरा। डेढ़-दो साल पहले सोशल मीडिया में कांग्रेस नेताओं पर लिखी गई कुछ पोस्टों को लेकर कलेक्टर ने एक महिला बीईओ पर कार्रवाई की है. कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी ने बीईओ को निलंबितल कर दिया है.

मामला जिले के साजा ब्लॉक में पदस्थ बीईओ नीलिमा गडकरी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर अभद्र टिप्पणी की थी. बीईओ की पोस्ट अब सोशल मीडिया में भी वायरल हो रही है. लल्लूराम डॉट कॉम के पास उन टिप्पणियों के स्क्रीन शॉट मौजूद हैं लेकिन उनके कंटेंट अभद्र होने की वजह से हम उसे यहां पोस्ट नहीं कर रहे हैं.

पोस्ट को लेकर कुछ लोगों ने आपत्ति जताई थी जिसके बाद कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी ने सिविल सेवा अधिनियम 1965 के नियम (2) और उप-नियम (1),(2),(3) के विपरीत होने का हवाला देते हुए निलंबित कर दिया है. हालांकि नीलिमा गड़करी की जिन पोस्टों को लेकर उन पर अभी कार्रवाई की गई है वे पोस्ट पिछले साल 2018 और 2017 की है. नीलिमा गडकरी ने अपना फेसबुक पेज डिएक्टिवेट कर दिया है.

उधर इस मामले में लल्लूराम डॉट कॉम से बातचीत में नीलिमा गडकरी ने कलेक्टर के फैसले को गलत बताया है और फैसले के खिलाफ अपील करने की बात कही है.  मेरा फेसबुक हैक कर लिया गया था, कार्रवाई करने से पहले एक बार मुझसे पूछा जाना चाहिए था (पक्ष जानने के लिए). मैं किसी पार्टी से संबंधित नहीं हूं. मैं फेसबुक में सोशल मुद्दे पोस्ट करते रहती हूं, लेकिन किसी नेता के खिलाफ पोस्ट नहीं किया. विवाद पैदा होने की वजह से मैं ने हाल ही में उसे डिएक्टिवेट कर दिया है.

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।