औचक निरीक्षण पर निकले कलेक्टर ने की बड़ी कार्रवाई, अवैध क्लिनिक किया सील, महिला अधिकारी को थमाया नोटिस

पुरुषोत्तम पात्र,गरियाबंद। मैनपुर विकासखंड के दौरे पर निकले कलेक्टर ने उरमाल में संचालित अवैध क्लिनिक को सील कर दिया है.  वहीं अनियमितता मामले में महिला बाल विकास अधिकारी को भी नोटिस थमाया गया है. दरअसल आज कलकेटर श्याम धावड़े देवभोग मैनपुर के दौरे पर औचक निरीक्षण करने निकले है. जैसे ही धावड़े उरमाल पहुंचे, उन्हें उरमाल में विगत 4 साल से संचालित अवैध क्लिनिक की शिकायत मिली. कलेक्टर के निर्देश पर एसडीएम निर्भय साहू ने सील कर दिया. बताया गया कि ओड़िसा से पहुंचे बिलोचन प्रधान द्वारा यह क्लिनिक का संचालन किया जा रहा था.

अवैध परिवहन पर लगाम के लिए लगेगा नाका

ग्रामीणों ने शिकायत किया कि धान खरीदी में बिचौलिए किसानों के आड़ में नवरंगपुर जिले से धान लाकर मनमाने खपाते है. शिकायत पर सज्ञान लेकर कलेक्टर ने इस खरीदी सीजन से पहले सीमा पर जांच नाका स्थापित करने मंडी प्रशासन को निर्देश जारी कर दिया है.

रेडी टू इंट भी होगा बन्द

शिकायत पर कांडकेला में जय अम्बे महिला समूह द्वारा संचालित रेडी टू ईट के मिल में छापा मार कर सील कर दिया है. अनियमितता कि लंबी शिकायत मिल रही थी, जिस पर आज क्लेल्टर धावड़े ने कार्यवाही किया. दौरे के दरम्यान कलेक्टर ने सिहारलटी में खेत में उतर कर फसल कि गिडावरी रिपोर्ट भी तैयार किया. रेडी टू अनियमितता मामले में महिला बाल विकास अधिकारी को भी नोटिस थमाया गया है. पूछा जा रहा है मोनीटरिंग क्यों नहीं हो रही, अगर हो रही तो अनीयमत्ता क्यों है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।