कलेक्टर-IG-SP की मीटिंग में बदलाव: CM बघेल 21 अक्टूबर को कलेक्टर्स और 22 को IG-SP के कामकाजों की करेंगे समीक्षा, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में इस माह आयोजित होने वाली कलेक्टर्स कॉन्फ्रेंस, पुलिस महानिरीक्षक और पुलिस अधीक्षकों की कॉन्फ्रेंस की तिथियों में संशोधन किया गया है. कलेक्टर्स कॉन्फ्रेंस अब 21 अक्टूबर को और पुलिस अधीक्षक, पुलिस महानिरीक्षकों की कॉन्फ्रेंस 22 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी. दोनों ही कॉन्फ्रेंस निर्धारित तिथि को सुबह 10 बजे रायपुर के न्यू सर्किट हाउस ऑडिटोरियम में आयोजित होंगी.

मुख्यमंत्री बघेल 21 अक्टूबर को कलेक्टर्स कॉन्फ्रेंस में लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत प्राप्त प्रकरणों के निराकरण, राजस्व विभाग के अंतर्गत नामांतरण, सीमांकन, बंटवारा के प्रकरणों के निराकरण और खरीफ 2021 के अंतर्गत गिरदावरी कार्य की प्रगति, नजूल भूमि के व्यवस्थापन, आबंटन, नजूल एवं आबादी भूमि फ्री होल्ड की स्थिति, राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना में अब तक पंजीकृत मजदूरों की स्थिति, स्वामी आत्मानंद स्कूलों के संचालन को लेकर चर्चाएं होगी.

इस योजना के अंग्रेजी और हिन्दी माध्यम स्कूलों में शिक्षकों की नियुक्ति, अधोसंरचना विकास कार्यों की प्रगति, आईटीआई हायर सेकेण्डरी स्कूल में स्किल डेव्हलपमेंट योजना की प्रगति, गौठानों के निर्माण, गौठानों में रूरल इंडस्ट्रियल पार्क और चारागाह निर्माण की प्रगति, गोधन न्याय योजना के अंतर्गत क्रय किए गए गोबर, निर्मित खाद, खाद के विक्रय, गौठानों को मल्टी एक्टीविटी सेंटर के रूप में विकसित करने के कार्य, राजीव गांधी किसान न्याय योजना, नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी योजना की समीक्षा करेंगे.

मुख्यमंत्री इस बैठक में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की तैयारियों, जल जीवन मिशन की प्रगति, कोविड-19 की संभावित वेव से निपटने की तैयारियों, हाट बाजार क्लिनिक योजना, शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना, सस्ती दवा योजना, शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आरक्षित 15 प्रतिशत भूमि की उपलब्धता और बंटन की स्थिति, सुपोषण अभियान, आश्रम-छात्रावासों के उन्नयन की स्थिति, चिटफंड घोटाले के पीड़ितों को राशि वापसी की स्थिति की भी समीक्षा करेंगे.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।