आज से इस राज्य में लागू होगा कंप्लीट लॉकडाउन, कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते फैसला

दिल्ली। पूरे देश में कोरोना के चलते भयावह हालात हैं। देश में कोरोना संक्रमण के मामले रोज नए रिकॉर्ड बना रहे हैं। इसको देखते हुए बिहार में आज से कम्पलीट लॉकडाउन लगाया जा रहा है।
देश में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इस बीच देश के कई राज्यों में संक्रमण को रोकने के लिए फिर से लॉकडाउन भी लागू किया जा रहा है। इसी बीच बिहार में आज से यानि 16 जुलाई से 31 जुलाई तक पंद्रह दिन के लिए फिर से सख्त लॉकडाउन लागू हो गया है। ये फैसला राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेज बढ़ोतरी के बाद सरकार ने लिया है।
31 जुलाई तक लागू इस लॉकडाउन के दौरान पूरी सख्ती बरती जाएगी। अनावश्यक सड़क पर निकलने वाले लोगों के वाहन जब्त करने के साथ बिना मास्क पकड़े जाने पर जुर्माना भी लगाया जाएगा। इसके अलावा राज्य सरकार ने कई तरह की पाबंदियां लगाई हैं। धार्मिक स्थल भी बंद रहेंगे। भीड़भाड़ वाले आयोजनों पर लॉकडाउन के दौरान रोक रहेगी। बाजार से लेकर पार्क तक सब बंद रहेंगे। राज्य में बस सेवाओं को भी बंद कर दिया गया है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।