सीबीआई चीफ को हटाने पर कांग्रेस ने भाजपा पर किया हमला, कहा, डर के चलते सरकार ने हटाया

दिल्ली. सीबीआई के निदेशक रहे आलोक वर्मा को हटा दिया गया है। पीएम की अगुवाई वाले सलेक्शन कमेटी ने 2-1 से उन्हें हटाने का फैसला किया। सलेक्शन कमेटी में पीएम मोदी के अलावा लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, और चीफ जस्टिस के प्रतिनिधि ए के सीकरी शामिल थे। बताया जा रहा है कि मल्लिकार्जुन खड़गे ने आलोक वर्मा को हटाने पर असहमति दर्ज की। लेकिन सीवीसी की रिपोर्ट के आधार पर बहुमत से आलोक वर्मा को हटाए जाने पर मुहर लग गई। ये बात अलग है कि अब इस मुद्दे पर जमकर सियासत शुरू हो चुकी है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का कहना है कि पीएम मोदी के दिमाग में डर बैठ चुका है। वो अब सो नहीं सकते हैं। उन्होंने भारतीय वायुसेना के 30 हजार करोड़ रुपए चुराकर अनिल अंबानी को दे दिया। सीबीआई चीफ को दो बार हटाए जाने से साफ है कि वो अब खुद अपने झूठ के गुनहगार हैं। इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि सत्यमेव जयते।

इससे पहले उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि ये समझ के बाहर है कि पीएम नरेंद्र मोदी सीबीआई के चीफ को क्यों हटाना चाहते हैं। वो क्यों नहीं सलेक्शन कमेटी के सामने सीबीआई के चीफ अपनी बात रखने का आदेश दे रहे हैं। इसका सीधा और सपाट उत्तर राफेल है।

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।