whatsapp

CWC की मीटिंग: आंतरिक कलह और लीडरशिप को लेकर सुलगते सवालों के बीच कांग्रेस ने बुलाई बैठक, जल्द आ सकता है बड़ा फैसला !

नई दिल्ली. कांग्रेस पार्टी (Congress) अगले सप्ताह वर्किंग कमेटी की बैठक बुला सकती है. हालांकि, अभी तक इसकी तारीख तय नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि नवरात्रि के दौरान 16 अक्टूबर से पहले कांग्रेस की बड़ी बैठक आयोजित हो सकती है. हाल ही में वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल सहित कई नेताओं ने जल्द CWC की बैठक बुलाने की मांग की थी.

‘G-23’ ने भी कमेटी की मीटिंग की मांग के साथ पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा था. उम्मीद की जा रही है कि सियासी अस्थिरता, नेताओं की नाराजगी और अध्यक्ष पद जैसे मुद्दों को लेकर बैठक में चर्चाएं हो सकती है. कांग्रेस की बैठक ऐसे समय में आयोजित होने जा रही है कि जब कई राज्यों में नेताओं के बीच असंतोष की खबरें मीडिया पर बनी हुई हैं.

G-23 के सदस्य और कांग्रेस के दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर CWC मीटिंग की मांग की थी. इसके अलावा उनके साथी और कपिल सिब्बल ने कहा था, ‘फिलहाल, हमारी पार्टी में कोई अध्यक्ष नहीं है.’ उनके इस बयान के बाद बड़ा विवाद खड़ा हो गया था. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनके घर के बाहर प्रदर्शन भी किया था. AICC के महासचिव अजय माकन ने कहा था कि जिस संगठन ने सिब्बल को पहचान दी, उन्हें इस तरह इसका अपमान नहीं करना चाहिए था.

क्या हो सकते हैं बड़े मुद्दे
समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा था कि CWC बैठक अगले सप्ताह बुलाई जाएगी. उन्होंने कहा, ‘हां, संगठनात्मक चुनाव और देश के हो रही सियासी घटनाक्रमों को लेकर चर्चा की जा सकती है.

पार्टी के कई बड़े नेता शीर्ष नेतृत्व को लेकर सवाल उठा चुके हैं. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि बैठक में अध्यक्ष पद को लेकर भी बड़ी चर्चा हो सकती है. पार्टी में कोरोना वायरस महामारी के चलते लंबे समय से अध्यक्ष का चुनाव टल रहा है.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button