Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

रायपुर. छत्तीसगढ़ कांग्रेस के संगठनात्मक पदों को लेकर कांग्रेस के प्रभारी सचिव सप्तगिरी शंकर उल्का ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि संगठन के पदों पर यदि किसी व्यक्ति की नियुक्ति की जाती है तो उसकी कार्यअवधि 5 वर्षो तक ही रहेगी. कम से कम 3 साल का कूलिंग पीरियड रहेगा. तीन साल के गैप के बाद ही आगे कोई पद दिया जाएगा.वहीं राज्यसभा के उम्मीदवारों को लेकर उन्होंने कहा कि इस पर डिस्कशन चल रहा है कि राज्यसभा का सदस्य कौन बनेगा. कुछ दिनों में नाम फाइनल हो सकता है.

प्रभारी सचिव सप्तगिरी शंकर उल्का के बयान से अब यह स्पष्ट हो गया है कि छत्तीसगढ़ में भी एक नेता के पास एक ही जिम्मेदारी रहेगी. इसके अलावा अगर उसे दूसरी जिम्मेदारी सौपने के लिए भी 3 साल का इन्तजार करना पड़ेगा.

इनकी हो सकती है छुट्टी

कांग्रेस के 50-50 फॉर्मूले पर उल्का ने कहा हमने 2023 की तैयारी अभी से शुरू कर दी है. चिंतन शिविर के दौरान कुछ कमियां पाई गई. लोगों से जुड़ने के लिए हम पदयात्रा करने जा रहे हैं. पार्टी में युवाओं को लाने के लिए 50-50 का फॉर्मूला अपनाया जाएगा. ये फॉर्मूला बराबरी का है. हमें युवाओं की जरूरत है और ये युवाओं का अधिकार भी है. हम सब मिलजुल कर काम करेंगे. संगठन में जो एक पद पर 5 साल से ज्यादा हैं उनको बदला जाएगा.

नकल के लिए अकल चाहिए- उल्का

वहीं भाजपा द्वारा प्रोफेशनल्स को पार्टी से जोड़ने पर सप्तगिरी ने कहा कि इसकी शुरुआत उन्होंने काफी देर से की. हमारी प्रोफेशनल्स कांग्रेस की विंग है. डॉक्टर, इंजीनियर्स जितने आईटी के प्रोफेशनल्स, एनआरआई को जोड़ने का काम कर रही है. बीजेपी हमारी नकल करने की कोशिश कर रही है. लेकिन नकल के लिए अकल चाहिए.

इसे भी पढ़ें : कांग्रेस की कार्यशाला : चिंतन शिविर में पारित संकल्पों के क्रियान्वयन में लगी कांग्रेस, प्रदेश में कार्यशाला का होगा आयोजन, निकाली जाएगी ‘आजादी गौरव यात्रा’