चुनावी फंड जुटाने तय कीमत से ज्यादा दर पर शराब बेच रही कांग्रेस सरकार, भाजपा ने लगाया आरोप

फाइल फोटो

रायपुर. चुनावी फंड जुटाने के लिए प्रदेश की कांग्रेस सरकार तय कीमत से ज्यादा दर पर शराब बेच रही है. इसके जरिए हर महीने 180 से 200 करोड़ रुपए की अवैध कमाई की जा रही है. यह आरोप भाजपा के विधायक शिवरतन शर्मा ने लगाया है.

विधायक शर्मा ने बताया कि प्रदेश में शराब की 650 दुकानें संचालित हो रही हैं. जहां बेची रजा रही शराब में एमआरपी में 10 से 20 रुपये ज्यादा लिया जा रहा है. एक शराब दुकान का अवैध कलेक्शन एक लाख रुपये से ऊपर है. इस तरह से प्रदेश में 650 दुकानें के लिहाज से हर दिन छह करोड़ रुपये का अवैध कलेक्शन किया जा रहा है.

शर्मा ने बताया कि 70 रुपये में मिलने वाला गोवा क्वार्टर इन दिनों 80 रुपये में मिल रहा है. वहीं 80 रुपये की प्लेन शराब  200 रुपये में बेची जा रही है. यही नहीं हाई रेंज शराब ब्लैक में बेची जा रही है. विधायक ने कहा कि सरकार ने नियम बनाया है कि एक व्यक्ति को 4 से ज्यादा बॉटल नहीं दी जाएगी, लेकिन कोचियों को पेटी दी जा रही है.  हर गांव में कोचिया अवैध शराब बेच रहे हैं.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।