Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया ने महंगाई के लिए मोदी सरकार को दोषी ठहराया है. उन्होंने कहा कि एक्साइज ड्यूटी कम करने के बाद भी पेट्रोल और डीजल महंगा है. खाने का तेल और रसोई गैस भी महंगा है. महंगाई पर नोटबन्दी और जीएसटी का असर नजर आ रहा है.

कांग्रेस द्वारा निकाली जा रही पदयात्रा को लेकर पीएल पुनिया की राजीव भवन में पत्रकार वार्ता थी, लेकिन चर्चा के दौरान महंगाई का मुद्दा ही हावी रहा. पुनिया ने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ते हैं, तो हर चीज़ के दाम बढ़ते हैं. एक्साइज ड्यूटी केंद्र ने लगातार बढ़ाई है. 2014 में 9.26 रुपए से बढ़कर 30 रुपए हो गया है. एक्साइज ड्यूटी 3.40 से बढ़ाकर 28.37 रुपये किया.

उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के दौरान एक्साइज ड्यूटी 99 हजार करोड़ रुपए था, लेकिन मोदी सरकार हर साल 4.51 लाख करोड़ रुपए वसूल रही है. अब तक 25 लाख करोड़ वसूल चुकी है.

उन्होंने कहा कि कच्चे तेल के दाम जब कम हुए तब भी दाम बढ़े. आज महंगाई आसमान छू रही है, इसके लिए केंद्र सरकार दोषी है. सरकार को गरीब मजदूर की चिंता नहीं है, उन्हें केवल अपने उद्योगपति मित्रों की चिंता है. पेट्रोल-डीजल के करों में कटौती पर उन्होंने कहा कि जिन राज्यों ने वैट घटाया, वहां घटाने के बाद भी दाम छत्तीसगढ़ से ज़्यादा है. सही समय पर भूपेश सरकार फैसला लेगी.

जीएसटी काउंसिल में नहीं हुई पेट्रोल-डीजल पर चर्चा

पेट्रोलियम पदार्थों को जीएसटी के दायरे में लाए जाने पर पार्टी के समर्थन नहीं देने पर पीएल पुनिया ने कहा कि बीजेपी ने ऐसा कोई प्रस्ताव काउंसिल में नहीं लाया था.