Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

नासिर बेलिम, उज्जैन। मध्यप्रदेश की महिला कांग्रेस उपाध्यक्ष नूरी खान (Noori Khan ) शिप्रा नदी में डूबने से बाल-बाल बच गई। कांग्रेस नेत्री जल सत्याग्रह (jal satyagraha) करने शिप्रा नदी में उतरी थी। इसी दौरान तेज बहाव के कारण गहरे पानी में चली गई और कांग्रेस नेत्री नूरी खान डूबने लगी। समर्थकों ने उन्हें नदी में कूदकर बचाया। इसके बाद नूरी खान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नूरी खान पहले भी शिप्रा शुद्ध करने के लिए प्रदर्शन कर रहीं हैं। 

कांग्रेस उपाध्यक्ष नूरी खान गुरुवार को शिप्रा नदी को बचाने के लिए समर्थकों के साथ जल सत्याग्रह के लिए पहुंची। नूरी खान चार फीट गहरे पानी में उतरकर जल सत्याग्रह भी कर रही थी। इसी दौरान आगे बढ़ जाती है। पानी ता बहाव तेज होने के कारण गहरे पानी में चली जाती है। इसके कारण नूरी डूबने लगती है। समर्थक नूरी के बचाने के लिए तुरंत नदी में कूद जाते हैं। इसके बाद तैरकर बचाते हैं। नूरी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बता दें कि  शिप्रा शुद्धीकरण को लेकर नूरी पहले भी धरना दे चुकी हैं। साथ ही 600 करोड़ के घोटाले का आरोप भी लगाया है। सत्याग्रह से पहले मीडिया से बात करते हुए उन्होंने यह भी कहा था कि जल सत्याग्रह के दौरान मुझे कुछ होता है या मेरी मृत्यु होती है तोइसकी जिम्मेदारी सरकार और जिला प्रशासन की होगी। यदि मुझे गिरफ्तार किया जाता है तो मैं जेल में आंदोलन करूंगी। नूरी नें कहा कि कलेक्टर जब तक आकर स्पष्ट नहीं कर देते कि शिप्रा शुद्धिकरण को लेकर क्या ठोस कार्रवाई कर रहें हैं, जब तक सत्याग्रह जारी रहेगा। आपको याद होगा कि नूरी इससे पहले भी वर्ष 2017 व 2019 में प्रदर्शन कर चुकी है।

शिप्रा शुद्धीकरण को लेकर धरना दिया था। और साथ ही 600 करोड़ के घोटाले का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि जल सत्याग्रह के दौरान मुझे कुछ होता है या मेरी मृत्यु होती है तो इसकी जिम्मेदारी सरकार और जिला प्रशासन की होगी। यदि मुझे गिरफ्तार किया जाता है तो मैं जेल में आंदोलन करूंगी। नूरी नें कहा कि कलेक्टर जब तक आकर स्पष्ट नहीं कर देते कि शिप्रा शुद्धिकरण को लेकर क्या ठोस कार्रवाई कर रहें हैं, जब तक सत्याग्रह जारी रहेगा। आपको याद होगा कि नूरी इससे पहले भी वर्ष 2017 व 2019 में प्रदर्शन कर चुकी है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

">
Share: