उपचुनाव: कांग्रेस ने इलेक्शन कमीशन से की BJP की 3 शिकायतें, CM शिवराज पर मतदाताओं को प्रलोभन देने का लगाया आरोप

शब्बीर अहमद, राकेश, भोपाल। मध्य प्रदेश में उपचुनाव का काउंटडाउन शुरु हो गया है. उपचुनाव के मद्देनजर एक बार फिर कांग्रेस ने आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर निर्वाचन आयोग में बीजेपी की शिकायत की है. इस बार कांग्रेस ने एक-दो नहीं बल्कि तीन-तीन शिकायतें दर्ज कराईं हैं.

दरअसल, कांग्रेस ने पहली शिकायत लाड़ली लक्ष्मी योजना को लेकर की है. जिसको लेकर कांग्रेस के चुनाव प्रभारी ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस योजना के बहाने से पूरे प्रदेश में अपना गुणगान किया, अपनी पीठ खुद थपथपाई है. उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह ये भूल जाते हैं कि प्रदेश के चार सीटों पर उपचुनाव होने हैं, जहां आचार संहिता लागू है. जिसका उल्लंघन हुआ है.

जेपी धनोपिया ने बताया कि दूसरी शिकायत पृथ्वीपुर विधानसभा सीट में पुलिस पर्यवेक्षक नियुक्त करने की मांग की है. उन्होंने आरोप लगाया है कि पृथ्वीपुर सीट के बीजेपी प्रत्याशी का यूपी में दबदबा है, वहां से कई असामाजिक तत्वों को वहां से लाया जा रहा है. उन्हें पुलिस अधिकारी संरक्षण दे रहे हैं. जो बीजेपी प्रत्याशी के रिश्तेदार हैं और कई पुलिस अधिकारी 3-4 सालों से जमे हुए हैं.  वहीं तीसरी शिकायत अलीराजपुर के पुलिस अधीक्षक को स्थानांतरित करने की मांग को लेकर की गई है. उन्होंने आरोप लगाया है कि अलीराजपुर के पुलिस अधीक्षक पर कांग्रेस नेताओं पर झूठे मुकदमें दर्ज कर रहे हैं.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।