कांग्रेस विधायक जाति मामलाः कोर्ट ने मंगाया मूल रिकॉर्ड, इस दिन होगी अगली सुनवाई …

कोरिया। मनेंद्रगढ़ कांग्रेस विधायक डॉ. विनय जायसवाल की जाति मामले को लेकर आज कोर्ट में सुनवाई हुई. विधायक के वकील राजेंद्र तिवारी ने कोर्ट में दस्तावेजों की मांग की है. जिसके आधार पर कोर्ट में परिवाद प्रस्तुत किया गया है. इस मामले में प्रथम अपर अतिरिक्त जिला सत्र न्यायाधीश पीएस मरकाम ने सुनवाई करते हुए निचली अदालत से मूल रिकार्ड मंगाया है. अब इस मामले में अगली सुनवाई 29 सितंबर को होगी.

विधायक विनय जायसवाल के अधिवक्ता राजेंद्र तिवारी ने बताया कि उनके द्वारा न्यायालय से उन दस्तावेजों की मांग की गई जिनके आधार पर न्यायालय में परिवाद प्रस्तुत किया गया था. जिसे वो देख सके की किस आधार पर यह परिवाद दायर किया गया है.

बता दें कि खड़गवां निवासी सुमंत गांगुली ने विधानसभा चुनाव के पहले 2018 में खड़गंवा थाने में शिकायत की थी. लेकिन थाने में इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई तो सुमंत गांगुली ने मजिस्ट्रेट के यहां अर्जी लगाई. मजिस्ट्रेट ने इसे खारिज कर दिया था. इसके बाद उन्होंने प्रथम अतिरिक्त सत्र न्यायालय मनेंद्रगढ़ में रिवीजन लगाते हुए कोर्ट से फरियाद की है कि विधायक ने फर्जी कागजात के जरिये पिछड़ा वर्ग का प्रमाण पत्र बनवाया है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।