निगम-मंडल की पहली सूची के बाद अब दूसरी सूची की ओर लगी है लोगों की निगाहें, जानिए पीसीसी चीफ मोहन मरकाम कौन का संतुलन साधने जा रहे…

रायपुर। निगम-मंडलों की सूची को लेकर पहले ही कहा था कि पार्टी के लिए जिन्होंने 15 सालों से संघर्ष किया है, हम उन बड़े चेहरों को मौका देंगे, और उन्ही चेहरों को भी हाईकमान ने स्वीकृति दी है. दूसरी सूची के जरिए हम क्षेत्रीय और जातिगत संतुलन बनाने का प्रयास करेंगे. यह बात निगम-मंडल की सूची को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कही.

पीसीसी चीफ मरकाम ने कहा कि दूसरी सूची के लिए भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा की जाएगी. वहीं पार्टी में असंतुष्ट लोगों को मनाने को लेकर उन्होंने कहा कि पार्टी व निगम-मंडलों में सीमित पद है. हमारे पास लाखों कार्यकर्ता हैं, जो बड़े चेहरे हैं, उनको हमने मौका दिया है. लेकिन कोई असंतुष्ट होता हैं कि उसे जगह नहीं मिल पाई है, हम उनके लिए भी कोशिश करेंगे कि वे सत्ता में या संगठन में हो. आने वाले दिनों में विस्तार होना तय है. हमारी कोशिश रहेगी कि कार्यकर्ताओं को सम्मान मिले.

प्रदेश कार्यकारिणी की गुरुवार को होने वाली बैठक को लेकर प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि प्रदेश कार्यकारिणी, जिला अध्यक्षों की मुख्य बैठक राजीव भवन में होगी, जिसमें जिला कार्यकारिणी का गठन, ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्ति के अलावा अगस्त में 22 जिलों में जिला कांग्रेस कमेटी का कार्यालय बनाए जाने हैं, उसके बारे में समीक्षा की जाएगी. इसके साथ ही सरकार की योजनाओं को संगठन के माध्यम से अंतिम व्यक्ति तक कैसे पहुंचाया जा सके, इसे लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल संगठन को निर्देश देंगे.

विधायक जुनेजा ने जताया आभार

निगम-मंडल की सूची में नाम शामिल किए जाने पर विधायक कुलदीप जुनेजा ने आभार जताया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने छोटे से कार्यकर्ताओं को बहुत बड़ी जवाबदारी दी है, मैं पूरी कोशिश करूंगा कि इस जवाबदारी को ईमानदारी से निभाऊं. मुख्यमंत्री की मंशा है कि हमारे प्रदेश में गरीब एवं मध्यम वर्गीय उनकी समस्याओं का निराकरण सबसे पहले करना चाहिए. हाउसिंग बोर्ड के अधूरे प्रोजेक्ट और अधूरे कार्य को पूरा करने की कोशिश करेंगे. मध्यमवर्गीय परिवार को कहां मकान मिल सकता है, उसका भरपूर प्रयास करेंगे.

loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।