पेट्रोल-डीजल और महंगाई पर कांग्रेस का प्रदर्शन, दिग्गी बोले- महल बनाने उपभोक्ताओं की जेब से निकाल रहे

राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों और महंगाई के खिलाफ कांग्रेस आज प्रदेश भर में प्रदर्शन कर रही है। भोपाल में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह न्यू मार्केट स्थित पेट्रोल पंप के सामने चल रहे धरना-प्रदर्शन में शामिल हुए। कांग्रेस सेंट्रल ड्यूटी घटाने की मांग की है। कांग्रेस का कहना है कि सेंट्रल ड्यूटी वापस 9 रुपये किया, इससे डीजल-पेट्रोल पर 25-25 रुपये प्रति लीटर कम हो जाएंगे।

धरना के बाद दिग्वजिय सिंह ने मीडिया से बात करते हुए केन्द्र की मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार यानी महंगाई की सरकार है। अंतराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दाम कम होते जा रहे हैं। भारत में पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ते जा रहे हैं। सेंट्रल ड्यूटी पहले 9 रुपए थी जो आज 34 रुपए है। एक साल में केंद्र सरकार 2 लाख 70 हजार करोड़ रुपये उपभोक्ताओं की जेब से निकालकर अपना महल बनाने पर खर्च करने वाली है।

दिग्विजय सिंह ने यूपीए सरकार के दौरान प्रदर्शन करने वाले भाजपा नेताओं और बाबा रामदेव पर तंज कसते हुए कहा कि कहां गए वो लोग जो एक जमाने में साइकिल पर चलते थे। स्मृति ईरानी, राजनाथसिंह, ढ़ोंगी बाबा भी आगे आते थे।

वहीं प्रदर्शन पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर वार किया है। उन्होंने कहा कि जो लोग शीशे के घर में रहते हैं वो दूसरों के घर पर पत्थर नहीं फेकते। कमलनाथ ने पेट्रोल-डीजल के रेट घटाने के बजाय रेट बढाए थे। उन्हें किसने अधिकार दिया था।

उधर कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि दिग्विजय सिंह राजनीतिक रोटियां सेक रहे हैं। जबकि पेट्रोल डीजल के बढ़े हुए दामों के लिए कमलनाथ सरकार ज़िम्मेदार है।

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।