whatsapp

‘राजनाथ की पार्टी फैला रही नफरत’: दिग्विजय के बयान पर बोले Rahul Gandhi, कहा- सेना कुछ भी करे, सबूत की जरूरत नहीं..

Rahul Gandhi News: Rahul Gandhi के नेतृत्व में कांग्रेस की ‘Bharat Jodo Yatra’ इस समय जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में चल रही है. मंगलवार को Rahul Gandhi ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कई मुद्दों पर बात की. Digvijay Singh के सर्जिकल स्ट्राइक वाले बयान पर राहुल गांधी ने भी प्रतिक्रिया दी.

Rahul Gandhi ने कहा कि Digvijay Singh ने जो कहा है, मैं उससे बिल्कुल सहमत नहीं हूं, यह उनका निजी बयान है। हमें अपनी (Rahul Gandhi ) सेना पर पूरा भरोसा है, अगर सेना कुछ करती है तो उन्हें सबूत देने की जरूरत नहीं है. उनका बयान व्यक्तिगत है, वह हमारा नहीं है.

अनुच्छेद 370 की बहाली पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष Rahul Gandhi ने कहा कि अनुच्छेद 370 पर हमारा रुख बिल्कुल स्पष्ट है. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में राज्य के दर्जे का मुद्दा है. हमें लगता है कि इसे जल्द से जल्द राज्य का दर्जा मिलना चाहिए और जल्द से जल्द यहां फिर से विधानसभा शुरू होनी चाहिए.

‘नफरत कम करनी होगी’

Rahul Gandhi ने Bharat Jodo Yatra को लेकर कहा कि इस यात्रा का लक्ष्य देश को एकजुट करना है, नफरत को कम करना है, इस यात्रा का मकसद बीजेपी की नफरत के खिलाफ खड़ा होना है. केंद्र सरकार (central government) पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी (Rahul Gandhi ) ने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है और BJP government हर मोर्चे पर नाकाम साबित हुई है.

‘देश में नफरत फैला रही है Rajnath Singh की पार्टी’

Rahul Gandhi ने एक सवाल के जवाब में कहा कि मैंने Jammu के लोगों का दर्द समझा है. मुझे Jammu के लोगों से भी बहुत कुछ सीखने को मिला है. Rajnath Singh के बयान पर Rahul Gandhi ने कहा कि मुझे समझ नहीं आ रहा है कि पूरे देश में जो पदयात्रा हो रही है.

Rahul Gandhi ने कहा कि वह देश को एक कर रही है, कैसे देश के हितों को नुकसान पहुंचा रही है. राहुल ने कहा कि मैं देख रहा हूं कि राजनाथ सिंह की पार्टी देश में नफरत फैला रही है और देश को नुकसान पहुंचा रही है.

‘राजनाथ सिंह को ऊपर से मिलता है आदेश’

Rahul ने कहा कि Rajnath वही बोलते हैं जो उन्हें ऊपर से बताया जाता है. वह अपनी बात नहीं रख सकता. Rajnath को ऊपर से आदेश मिलता है. गांधी ने कहा कि आज देश में लोगों को धर्म और जाति के आधार पर बांटा जा रहा है. एक सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि Bharat Jodo Yatra देश को एक करने के लिए है और यह कांग्रेस के लिए तपस्या के समान है. इस सफर में हमें बहुत कुछ सीखने को मिला.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button