10 अगस्त को सोनिया का कार्यकाल होगा खत्म, कांग्रेस को चुनना होगा नया अध्यक्ष

दिल्ली। अपने सख्त दौर से गुजर रही कांग्रेस पार्टी को जल्द ही नया अध्यक्ष मिलने वाला है क्योंकि पार्टी कु अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर सोनिया गांधी का एक साल का कार्यकाल 10 अगस्त को खत्म हो रहा है।

Close Button

नियमों के मुताबिक अगर कांग्रेस सोनिया का कार्यकाल बढ़ाना चाहती है तो इसे बढ़ाने के लिए जल्द ही कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक पार्टी को करनी होगी और पार्टी को अपने फैसले से चुनाव आयोग को 10 अगस्त तक अवगत कराना होगा। गौरतलब है कि हाल ही में कांग्रेस ने चुनाव आयोग को जानकारी दी थी कि कोरोना संकट के चलते लागू लॉकडाउन के कारण नए अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया शुरू नहीं की जा सकी है।

उधर चुनाव आयोग के अधिकारियों ने बताया कि अगर 10 अगस्त तक कांग्रेस नया अध्यक्ष नहीं चुनती है तो वह इस मामले में नियमानुसार कार्रवाई करेगा। इस बारे में निर्वाचन आयोग ने कांग्रेस को नोटिस भेजकर राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव कराए जाने के संबंध में जानकारी मांगी है। दरअसल, पिछले साल लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार मिलने के बाद हार की जिम्मेदारी लेते हुए राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।