बीएसएनएल और भारत पेट्रोलियम को निजी हाथों में बेचने की साजिश, नागरिक संघर्ष समिति ने मानव श्रृंखला बनाकर किया विरोध

बूढ़ातालाब में बुधवार को करेंगे संयुक्त धरना प्रदर्शन 

रायपुर. बीएसएनएल और भारत पेट्रलियम जैसी सार्वजनिक क्षेत्र की उपक्रमो को निजी हाथों में बेचने की केंद्र सरकार की कोशिशों का प्रतिरोध करते हुए आज जयस्तंभ चौक में शाम साढ़े पांच बजे नागरिक संघर्ष समिति के बैनर तले शहर की प्रमुख राजनैतिक, सामाजिक संगठनों तथा ट्रेडयूनियनों ने मानव श्रृंखला बनाकर प्रदर्शन किया तथा सभा की.

सीटू राज्य सचिव धर्मराज महापात्र ने कहा कि वर्तमान केंद्र सरकार जनता की संपत्ति को निजी हाथों में लुटाने की जिस नीति पर चल रही है. वह पूरी तरह पर देश विरोधी कदम के अलावा और कुछ नही है, यह खुलेआम दूरसंचार और प्राकृतिक तेल जैसे रणनीतिक महत्व के क्षेत्र को निजी पूंजी के मुनाफे के लिए तस्तरी में रखकर सौप देना है. सबसे शर्मनाक बात ये है कि आज इस संपत्ति की मिल्कियत सरकार याने जनता के पास है और उस जनता के प्रतिरोध को दरकिनार कर उसे नीलाम करने की राह पर चल रही है. प्रदर्शन कारियो ने सरकार के इस कदम पर रोक लगाने की मांग करते हुए, अपनी निजीकरण की मुहिम से बाज आने की चेतावनी दी.

मानव श्रृंखला और प्रदर्शन में सीटू से धर्मराज महापात्र मोवा के पार्षद अनवर हुसैन,कांग्रेस के राजातालाब वार्ड अध्यक्ष मुमताज हुसैन, सीटू नेता एस सी भट्टाचार्य, अतुल देशमुख,अलेक्जेंडर तिर्की, सुरेन्द्र शर्मा, रमेश आत्मपूज्य,टी एस नस्कर, दिनेश पटेल,हिरामनवैष्णव, प्रदीप गभने ,मणिकराम कुराम, आप पार्टी से हाजी अजीम, अन्यतम शुक्ला, बबलू पांडे, एस एफआई से डॉ. राजेश अवस्थी, शेखर नाग, देवचरण वर्मा, सलाम भाई, नंदगोपाल वर्मा, धनु खान, उत्तम कौशिक मेहत्तर लाल, जहीर खान, एम एल वर्मा सहित बड़ी संख्या में नागरिक शामिल थे. 16 अक्टूबर को बूढ़ातालाब धरना स्थल पर दोपहर 12 बजे से आर्थिक मंदी, और निजीकरण के खिलाफ संयुक्त धरना आयोजित है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।