सावधान! महाराष्ट्र से छत्तीसगढ़ पहुंचे परिवार के दो बच्चे मिले कोविड पॉजिटिव, नए स्ट्रेन होने का अंदेशा…

यशवंत साहू, दुर्ग। मुंबई, महाराष्ट्र से 7 अक्टूबर को सड़क मार्ग से जरिए दुर्ग पहुंचे एक परिवार दो बच्चों की कोविड टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उपचार के लिए दाखिल 6 और 12 साल के दोनों बच्चों में कोरोना में नए स्ट्रेन होने का संदेह जताया जा रहा है. सीएमएचओ ने नए स्ट्रेन की जांच के लिए दोनों बच्चों के सैंपल रायपुर भेजने की बात कही है.

जानकारी के अनुसार, इसलिए उनके कोरोना में नए स्ट्रेन होने का संदेह जताया जा रहा है। इसके अलावा इसी दिन जिले में तीन अन्य भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग काफी गंभीर है। CMHO का कहना है कि दोनों बच्चों का सैंपल नए स्ट्रेन की जांच के लिए रायपुर भेजा जाएगा।​

सीएमएचओ डॉ. गंभीर सिंह ने बताया कि मॉडल टाउन में रहने वाले परिवार के दोनों बच्चे मुंबई से आए हैं. उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव है, दोनों का उपचार करने के साथ अलग से सैंपल लेकर टेस्ट के लिए रायपुर भेजा गया है. अगर टेस्ट में नए स्ट्रेन की पुष्टि होती है तो आगे के एहतियात बरते जाएंगे. इसके साथ ही परिवार के सदस्यों को क्वारैंटाइन में रहने के लिए कहा गया है.

एक तरफ कोरोना की जांच की जा रही है, वहीं दूसरी ओर जिले में टीकाकरण अभियान भी जारी है. जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. सीबीएस सिंह के मुताबिक, दुर्ग जिले में अब तक 14 लाख 15 हजार 984 लोगों का कोविड वैक्सीनेशन किया जा चुका है. सात अक्टूबर को एक ही दिन में जिले में 7984 लोगों को कोरोना की टीका लगाया गया. लोगों को कोरोना टीके की दोनों डोज लग जाए, इसके लिए कोविशील्ड और कोवैक्सीन के टीके अलग-अलग सेंटर में लगाए जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : बिना लाइसेंस के बेच रहा था कीटनाशक दवाइयां, कृषि विभाग ने मारा छापा, दुकान किया सील… 

एक सप्ताह में मिले 11 कोरोना पॉजिटिव

दुर्ग जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या एक बार फिर से बढ़ने लगी है. एक सप्ताह में यहां 11 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. पिछले दो दिनों में मरीजों की संख्या में तेजी देखने को मिली है. इस बारे में स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि पिछले दो तीन दिन में कोविड टेस्ट अधिक संख्या में हुए हैं, इसलिए मरीजों की संख्या बढ़ी है. यदि ऐसा है तो जिला प्रशासन को और सतर्क रहने की जरूरत है और टेस्ट को तेज करना चाहिए, जिससे भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में कोरोना संक्रमितों को ट्रैस किया जा सके.

Read more : Drug Peddling Racket Busted; 5 Accused Nabbed 

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!