कोरोना अलर्ट: मुख्य सब्जी मंडी को 11 अस्थाई मंडियों में बांटा, क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक के बाद लागू हो सकता है ऑड ईवन फार्मूला

कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। प्रदूषण रोकने के लिए देश की राजधानी दिल्ली में जिस तरह केजरीवाल सरकार ने वाहनों को चलाने के ऑड और ईवन नंबर का फार्मूला दिया था, उसी तरह कोरोना संक्रमण को रोकने मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर में बाजार में ऑड ईवन फार्मूला पर लगाने पर विचार किया जा रहा है। यहां की सबसे बड़ी सब्जी मंडी को जिला प्रशासन ने 11 अस्थाई मंडियों में बांट दिया है। इससे सब्जी मंडियों में लोगों की भीड़ को रोका जा सकेगा।

बता दें कि शहर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। हालात यह हो चुकी है कि पिछले 10 दिनों में संक्रमितों का आंकड़ा 2622 के ऊपर पहुंच गया है। यही कारण है कि अब लोगों के लिए और अधिक सख्ती की जा रही है। सीएम के आदेश अनुसार लोगों का रोजगार भी प्रभावित न हो और संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। इसके लिए अब कलेक्टर ग्वालियर ने शहर की सबसे बड़ी लक्ष्मीगंज सब्जी मंडी को शहर के 11 अलग अलग स्थानों पर क्षेत्र अनुसार बांटने का आदेश दिया है। अभी तक देखा जा रहा था कि लक्ष्मीगंज सब्जी मंडी में सुबह सुबह हर रोज बहुत ज्यादा संख्या में भीड़ एकत्रित हो रही थी, जिसके चलते संक्रमण फैलने की संभावना भी बनी हुई थी।

लिहाजा ग्वालियर कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह के आदेश अनुसार अब जिले की सबसे बड़ी मंडी को 11 अलग-अलग स्थानों में तोड़कर अस्थाई रूप से छोटी-छोटी मंडी लगाने का आदेश दिया है। शहर के अलग-अलग क्षेत्रों से एक साथ पहुंचने वाले लोग अब अपने क्षेत्र के अनुसार अस्थाई सब्जी मंडी में पहुंचकर सब्जी खरीद सकेंगे और लोगों का रोजगार भी प्रभावित नहीं होगा। साथ ही एक स्थान पर अधिक भीड़ भी एकत्रित नहीं हो पाएगी।

Read More : एमपी में कोरोना रिपोर्ट में गफलत, मंत्री की रिपोर्ट पहले पॉजिटिव आई, दूसरे दिन टेस्ट कराने पर निगेटिव, विपक्ष ने कहा-मंत्री फैला रहे कोरोना 

कलेक्टर सिंह का कहना है कि जरूरत के हिसाब से अब और अधिक पाबंदियों पर विचार किया जा रहा है। खासकर मुख्य बड़े बाजारों में हर रोज की हो रही भीड़ को कम करने के लिए जल्द ही बाजार में ऑड ईवन जैसे फार्मूले का भी प्लान किया जा रहा है। क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक के दौरान यदि सभी सहमत होंगे तो राज्य सरकार को इस आदेश पर अनुमोदन करने भेजा जाएगा। सरकार की अनुमति के साथ इस आदेश को भी लागू करने पर विचार किया जाएगा।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

 

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!