कोरोना: बिलासपुर सेंट्रल यूनिवर्सिटी की कुलपति अंजिला गुप्ता और उपमहाधिवक्ता हमीदा सिद्दकी को स्वास्थ्य विभाग ने किया होम आइसोलेटेड

पुलिस लॉकडाउन में लोगों की मदद कर रही और भूखें लोगों को खाना खिला रही है.

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस (कोविड-19) दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहा है. राज्य में कोरोना पॉजिटिव 6 मरीज सामने आ गए है. इसी बीच गुरु घासीदास केंद्रीय विविद्यालय की कुलपति प्रो.अंजिला गुप्ता और उपमहाधिवक्ता हमीदा सिद्दकी को स्वास्थ विभाग ने होम आइसोलेटेड किया है.

गुरु घासीदास केंद्रीय विविद्यालय की कुलपति प्रो.अंजिला गुप्ता पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में थी. दिल्ली से बिलासपुर वापस लौटने पर उन्होंने इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी. जिसके बाद उनकी स्वास्थ्य जांच की गई. इसमें उनकी स्थिति सामान्य मिली है. इसके बाद भी उन्हें 28 दिनों के लिए होम आइसोलेश किया गया है. इसके अलावा उपमहाधिवक्ता हमीदा सिद्दिकी समेत कुछ ओर लोगों को होम आइसोलेट किया गया है. सवास्थ्य विभाग संदिग्ध व्यक्तियों के एहतियात के तौर पर क्वॉरेंटाइन कर रहा है.

BIG BREAKING : छत्तीसगढ़ में एक दिन में ही बढ़ें 5 कोरोना मरीज, पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 6 हुई 

बिलासपुर में ही पुलिस लॉकडाउन में लोगों की मदद कर रही है, जो लोग लॉकडाउन में भूखे घूम रहे है उनको खाना खिलाने का काम पुलिस विभाग कर रहा है. हेल्प लाइन ग्रुप बनाकर पुलिस जरुरतमंदों के लिए खाने की व्यवस्था कर रही है. पुलिस ने कुछ सामाजिक संस्थाओं को जोड़ा है जिनसे भूखे लोगों के लिए खाने का इंतजाम किया जा रहा है. टीआई कलीम खान ने जनता कर्फ्यू के पहले दिन से इस व्यवस्था को बनाया और अब ये बड़े रूप संचालित होने लगी है. खुद पुलिस कर्मी खाना परोसने निकल जाते है. टीआई कलीम खान ने बताया कि एक हेल्प ग्रुप भी बनाया गया है, जिसके जरिये लोगों को मदद दी जाती है. कई संस्था स्वेच्छा से खाना बनाकर देने को तैयार है. रात के समय भूखे लोगों को खाना खिलाया जाता है और ये काम लॉकडाउन तक जारी रहेगा.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।