BREAKING : अनलॉक-2 में PM मोदी ने किया बड़ा ऐलान, नवंबर तक 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त अनाज

रायपुर/दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज देश को संबोधित करते हुए कोरोना संकट के बीच में एक बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि कोरोना का संक्रमण अब और तेजी के साथ बढ़ रहा है. ऐसी स्थिति में हमें जरा सी भी लापरवाही नहीं बरतनी है. हमने शुरुआती दौर में जिस तरह से खुद को सुरक्षित रखने के लिए कड़ाई से लॉकडाउन के नियमों का पालन किया था, उसी तरह से हमें आगे लॉकडाउन के निर्देशों का पालन करना होगा.

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के खिलाफ लड़ते हुए अब हम अनलॉक -2 में प्रवेश कर रहे हैं और हम उस मौसम में भी प्रवेश कर रहे हैं जहां सर्दी-जुखाम, खांसी-बुखार के मामले बढ़ जाते हैं. अगर कोरोना से होने वाली मृत्यु दर को देखें तो दुनिया के अनेक देशों की तुलना में भारत संभली हुई स्थिति में है. समय पर किए गए लॉकडाउन और अन्य फैसलों ने भारत में लाखों लोगों का जीवन बचाया है.

नवंबर तक 80 करोड़ गरीब लोगों को मुफ्त अनाज

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार कोरोना संकट के बीच गरीब कल्याण योजना चला रही है. इस योजना का हम विस्तार करने जा रहे हैं. कोरोना संकट अभी खत्म में नहीं हुआ है. ऐसी स्थिति में 80 करोड़ लोगों तक सरकार पूरी मदद पहुँचाएगी. सरकार ने तय किया है कि है 80 करोड़ गरीब लोगों को जुलाई से नवंबर महीने तक 5 किलों गेहूँ या चावल दिया जाएगा. इसके साथ ही प्रत्येक गरीब परिवार को 1 किलों चना भी दिया जाएगा.

पीएम मोदी का संबोधन

देखें PM Modi Live देश को कर रहे संबोधित

देखें PM Modi Live देश को कर रहे संबोधित #NerandraModi #BJP #Congress #Politics #Politician #Viralnews #news

Posted by Lallu Ram on Tuesday, June 30, 2020

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।