कोरोना संकट: सीएम के साथ छत्तीसगढ़ की जनता, डॉ. नरेंद्र वर्मा के परिवार सहित मीडिया संस्थान और पत्रकारों ने भी दिया दान

रायपुर। कोरोना वायरस के संकट के समय में छत्तीसगढ़ की जनता मुख्यमंत्री सहायता कोष में अपनी स्वेच्छा से सहयोग राशि दे रही है. नेताओं, कलाकारों, व्यापारियों, मीडिया संस्थानों और पत्रकारों समेत कई सुधिजनों द्वारा सहायता कोष में राशि जमा कराने तांता लगा हुआ है. छत्तीसगढ़ राज्यगीत के रचयिता डॉ. नरेंद्र देव वर्मा की धर्मपत्नी तारा वर्मा ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए अपने पेंशन से 5 हजार रूपये की राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष में दी है.

राजधानी के कई मीडिया संस्थानों ने भी सीएम सहायता कोष, पीएम सहायता कोष में दान दिया है. रायपुर के बहुत से पत्रकार भी मदद को आगे आए हैं. कई पत्रकारों ने राशि सीएम फंड में जमा भी करा दी है. पत्रकारों में कोई एक दिन, दो दिन और जरुरत की हिसाब से अपनी सैलरी का हिस्सा मुख्यमंत्री सहायता कोष में दे रहे हैं. जिससे जरुरतमंदों की मदद हो सके.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी ट्वीट कर कहा है कि यह संकट का समय है. सरकार जो कुछ कर सकती है, कर रही है. लेकिन बहुत कुछ और है जो किया जा सकता है. प्रदेश के बहुत से सुधिजनों ने गरीब और जरुरतमंदों की सहायता करने की इच्छा जताई है. उन्होंने समाज के सक्षम वर्ग से अपील की है कि इस संकट के समय में दान कर सहयोग करें.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजिटिव पीड़ितों की संख्या 6 हो गई है. जिसमें से रायपुर में 3, राजनांदगांव में 1, दुर्ग-भिलाई में 1 और बिलासपुर में 1 है. कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है. इसलिए बेहतर यही होगा कि लोग अपने घरों से न निकलें. घर पर ही रहे, बेवजह सड़कों पर न घूमे. यदि सतर्कता नहीं बरती गई, तो आने वाले दिन भयावह हो सकते हैं. सभी लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करें.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।