अब खाकी बचाएगी कोरोना वायरस से, जवानों की वर्दी के कपड़ों से बनाया गया मास्क

बिलासपुर। कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते हुए प्रकोप के मद्देनजर प्रशासन ने बिलासपुर जिले में लॉकडाउन करने का आदेश जारी किया है. जिसके कारण ना सिर्फ़ जिले में बल्कि सभी जगहों में इसके बचाव के मेडिकल उपकरण जैसे सेनेटाइसर आदि की माँग पूर्ति के मुक़ाबले बढ़ गई है. बिलासपुर पुलिस इस स्वस्थ्यागत आपातक़ालीन स्थिति में अपने क़ानून व्यवस्था का कार्य चेकिंग और नाकाबन्दी करते हुए मास्क पहनने की हिदायत दे रही है. अपने अधिकारी जवानों को भी सुरक्षा उपकरण धारण कर ड्यूटी करने व ज़रूरतमंद को चेकिंग पोईंट पर ही मास्क पहनाने निर्देश दे रही है, लेकिन इसकी उपलब्धतता को बनाये रखने के लिए पुलिस अधीक्षक प्रशान्त अग्रवाल ने पुलिस लाइन के पुलिस कल्याण समिति जो कि जवानों के लिये वर्दी सिलाई का कार्य करती है निर्देशित किया था कि ख़ाकी वर्दी के कपड़ों से मास्क बनाया जाए जिस पर से कुछ ही दिन में अच्छी तादात में निर्माण कर लिया गया.

पुलिस अधीक्षक ने पुलिस कंट्रोल रूम में समस्त थाना प्रभारियों और अन्य प्रभारियों को उनके एवं स्टाफ के लिए खाकी के मास्क का वितरण किया. आमजन की सुरक्षा के लिए बिलासपुर पुलिस अपने कार्य को बेहतर तरीके से करने प्रतिबद्ध और संकल्पित है. इस खाकी मास्क से अब पुलिस के अधिकारीयो एवं कर्मचारीयो द्वारा कोरोना महामारी से स्वयं का बचाव तो करेंगे ही अपितु शहर के विभिन्न स्थानों में जाकर ज़रूरतमंद आमजन को खाखी मास्को का वितरण किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।