लुधियाना में कोरोना पॉजिटिव मरीज भी दे सकेंगे वोट, जिला प्रशासन घर पर पहुंचाएगा बैलट पेपर

लुधियाना। पंजाब विधानसभा चुनाव में सभी 117 सीटों के लिए 14 फरवरी को वोट डाले जाने हैं, इधर प्रदेश में लगातार कोरोना केस भी बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना संक्रमित मरीज आइसोलेट होने के कारण चुनाव केंद्र तक नहीं आ पाएंगे, इसलिए लुधियाना जिला प्रशासन ने फैसला लिया है कि कोरोना मरीजों का वोट बैलेट पेपर के जरिए डलवाया जाएगा. जिला प्रशासन की तरफ से इसकी व्यवस्था कर ली गई है. जिला चुनाव अधिकारी कम डिप्टी कमिश्नर वरिंदर कुमार शर्मा के अनुसार, 21 जनवरी तक नामांकन पत्र भरने का समय है. 21 जनवरी के बाद वह लोग जो पोलिंग स्टेशन तक नहीं आ सकते हैं, वह पोस्टल पेपर से वोट डालने के लिए अपने बीएलओ के पास अप्लाई कर सकते हैं.

Corona Cases In India: देश में मिले 2 लाख 47 हजार 417 नए कोरोना मरीज, 380 लोगों की मौत, PM मोदी ने बुलाई बैठक

 

31 जनवरी के बाद जब सभी उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार होगी, तो जरूरत के अनुसार बैलट पेपर बनवाए जाएंगे. चुनाव से एक दिन पहले या फिर बाद में बीएलओ कोरोना पॉजिटिव मरीज के घर जाकर सीलबंद बैलट पेपर से मतदान करवाएगा. यही सुविधा 80 साल या इससे अधिक उम्र के बुजुर्गों को भी दी जाएगी. इस बार चुनाव विभाग की तरफ से पोलिंग स्टेशन पर गलव्ज, सैनिटाइजर और मास्क का भी प्रबंध किया जाएगा. पोलिंग स्टेशन पर तापमान भी चेक किया जाएगा. अगर किसी व्यक्ति को बुखार आता है, तो उसे पर्ची दे दी जाएगी और वह पोलिंग के आखिरी घंटे में ही वोट दे सकेगा.

 

पंजाब में 6 हजार 481 कोरोना संक्रमित मरीज

पंजाब में पिछले 4 दिन में कोरोना से मौत का आंकड़ा बुधवार को एक बार फिर दहाई का अंक छू गया. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 10 मरीजों की मौत हुई जबकि इस साल एक ही दिन में सर्वाधिक 6,481 नए मामले सामने आए. पटियाला में सबसे ज्यादा तीन, होशियारपुर में दो और बठिंडा, फतेहगढ़ साहिब, फाजिल्का, जालंधर व लुधियाना में एक-एक मरीज ने दम तोड़ दिया. पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस के प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. वे सिसवां फार्म पर होम आइसोलेट हैं.

 

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!