कोरोना पॉजिटिव महिला ने दिया स्वस्थ बच्चे को जन्म, एम्स किया गया रेफर

मनोज मिश्रेकर, राजनांदगांव। गांधी जयंती के दिन राजनांदगांव शहर के गांधी सभागृह में एक महिला ने पुत्र को जन्म दिया. दरअसल, महिला यहां कोरोना जांच कराने पहुंची थी. इसी दौरान उसे भारी प्रसव पीड़ा हुई और एंबुलेंस में मौजूद मेडिकल टीम ने उसकी नॉर्मल डिलीवरी करवाई.

खैरागढ़ क्षेत्र के ग्राम मुटेरा नवागांव निवासी एक महिला 9 माह के गर्भ से थी. वह राजनांदगांव में डिलीवरी कराने पहुंची थी. डिलीवरी पूर्व नियम के अनुसार, महिला का शहर के स्थानीय गांधी सभागृह में कोरोना टेस्ट किया गया, जहां महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई.

इसी बीच गांधी सभागृह में महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. वहीं मौके पर मौजूद मेडिकल टीम ने महिला का नार्मल डिलीवरी कराया. मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी डॉ मिथिलेश चैधरी ने कहां कि गांधी सभागृह में मौजूद मेडिकल टीम ने महिला का नार्मल डिलीवरी करवाया है और जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ है.

नॉर्मल डिलीवरी होने के बाद महिला को शहर के कोविड-19 अस्पताल भेजा गया, जहां से उसे एहतिहातन रायपुर के एम्स में ईलाज के लिए रेफर किया गया. गांधी जयंती के दिन गांधी सभागृह में हुए अपने पुत्र को पाकर परिजन काफी खुश है. कोरोना होने से चिंतित भी है.

loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।