CORONA राहत भरी खबर : 5 मरीजों ने जीता कोरोना से जंग, स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से किया डिस्चार्ज, प्रदेश में अब 220 एक्टिव केस…

सत्यपाल राजपूत, रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते मामले के बीच एक राहत भरी खबर सामने आई है. सोमवार को 5 पॉजिटिव मरीज ने कोरोना से जंग जीत लिया है. जानकारी के मुताबिक, रायपुर एम्स से 4 और अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज से 1 मरीज को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. डिस्चार्ज मरीजों को डॉक्टरों ने 14 दिन होम क्वारंटाइन में रहने की हिदायत दी है.

Close Button

बता दें कि पांच मरीज की छुट्टी के बाद प्रदेश में अब कुल एक्टिव केस की संख्या घटकर 220 हो गई है. इसकी पुष्टि राज्य कोरोना कंट्रोल डेस्क ने की है.

इसे भी पढ़े-CORONA BIG BREAKING : छत्तीसगढ़ में 9 और कोरोना पॉजिटिव मिले, एक ही दिन में 40 मामले आए सामने, सिर्फ मुंगेली जिले में 30 मरीज, आगरा कनेक्शन के चलते बढ़ा मामला…

एम्स अधीक्षक करण पीपरे ने बताया कि आज चार मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है, उचित व्यवस्था कर उनको घर के लिए रवाना किया जाएगा, फिलहाल ये लोग 14 दिन के होमकोरेटाईन पर रहेंगे, लगातार डॉक्टरों की टीम कॉउस्लिंग करते रहेंगे. अभी एम्स में 51 मरीजों का इलाज जारी है. गंभीर स्थिति में कोई नहीं है, सभी की हालत स्थिर है.

जयनगर सूरजपुर जिले का एक मरीज अंबिकापुर अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया. यह मरीज 18 मई को भर्ती हुआ था. स्वस्थ होने के बाद मरीज को 108 के माध्यम से घर भेजा गया है. जहां उसे 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन में रखा जाएगा. इस मौके पर समस्त चिकत्सकों का उसने आभार प्रकट किया और सभी उपस्थित चिकित्सकों ने तालियों से उसका अभिवादन किया.

 

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।