Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

चंडीगढ़। पंजाब में कोरोना की रफ्तार रुकने का नाम नहीं ले रही है. गुरुवार को पंजाब में 8 हजार नए कोरोना मरीज मिले, वहीं 31 लोगों की मौत हो गई. एक हफ्ते में 160 मरीज कोरोना से दम तोड़ चुके हैं. ऊपर से 20 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है, ऐसे में कोरोना के और बढ़ने की आशंका जताई जा रही है. पंजाब में 1 हजार 224 मरीज ऑक्सीजन से लेकर वेंटिलेटर यानी लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं. पंजाब में इस वक्त 95 मरीज वेंटिलेटर पर हैं. इसके अलावा 287 मरीज आईसीयू में पहुंच चुके हैं. 842 मरीजों को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है.

अमृतसर, पटियाला और लुधियाना में हालत खराब

गुरुवार को अमृतसर और पटियाला में 7-7 लोगों की कोरोना से मौत हुई. लुधियाना में 5, मोहाली में 4 और जालंधर में 3 लोगों ने दम तोड़ दिया. फाजिल्का में 2 और बठिंडा, गुरदासपुर और संगरूर में एक-एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया.

पंजाब के पूर्व CM प्रकाश सिंह बादल कोरोना संक्रमित, दयानंद मेडिकल कॉलेज लुधियाना में भर्ती

 

पंजाब में 47,400 एक्टिव केस

पंजाब में गुरुवार को 5,932 मरीज स्वस्थ हुए. अब राज्य में कोरोना के 47,400 एक्टिव केस हैं. चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद टेस्ट तेजी से बढ़े हैं. गुरुवार को 46 हजार 205 सैंपल लिए गए, जबकि 42 हजार 583 टेस्ट किए गए.

 

पंजाब के पूर्व CM प्रकाश सिंह बादल भी कोरोना संक्रमित

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल भी कोरोना संक्रमित हैं. उन्हें दयानंद मेडिकल कॉलेज लुधियाना में दाखिल कराया गया है. वह पिछले दिनों तेज बुखार, सर्दी और जुकाम से परेशान थे. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल को फोन कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी. चुनाव से कुछ हफ्ते पहले बादल सीनियर मुक्तसर जिले में अपने लम्बे निर्वाचन क्षेत्र का दौरा कर रहे थे.

प्रधानमंत्री मोदी ने पंजाब के प्रकाश सिंह बादल को फोन कर उनकी सेहत का हाल जाना, कोरोना पॉजिटिव हैं पूर्व सीएम

 

कुछ दिनों पहले ही कैप्टन अमरिंदर सिंह भी हुए थे कोरोना पॉजिटिव

अभी कुछ दिनों पहले ही पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. उस दौरान वे सिसवां फार्म में होम आइसोलेट हो गए थे. फिलहाल वे स्वस्थ हो चुके हैं. पंजाब दौरे के ठीक बाद ही आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. वे भी होम आइसोलेट हुए थे और फिलहाल स्वस्थ हैं.

 

">
Share: