Corona Vaccination: छत्तीसगढ़ में अब तक लगाई जा चुकी है 56 लाख 99 हजार वैक्सीन डोज

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना टीकाकरण महाभियान के तहत विभिन्न आयु वर्ग के लोगों को अब तक 56 लाख 99 हजार डोज वैक्सीन लग चुकी है. प्रदेश में अब तक 88 प्रतिशत स्वास्थ्य कार्यकर्ता को प्रथम डोज और 62 प्रतिशत स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई जा चुकी है.

Close Button

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ः वैक्सीनेशन में आरक्षण, हाईकोर्ट से सरकार को झटका… 

इसी प्रकार फ्रांट लाइन कार्यकर्ताओं को शत-प्रतिशत पहली डोज और 59 प्रतिशत अग्रिम पंक्ति कार्यकर्ताओं को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई है. इसके साथ ही 45 वर्ष से अधिक आयु के 73 प्रतिशत नागरिकों को प्रथम डोज और इस आयु वर्ग के 6 प्रतिशत नागरिकों को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है. 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग में अब तक 21हजार 747 लोगों को प्रथम डोज लगाई गई है.

इसे भी पढ़ें- बड़ी खबर: भारत में मिला कोरोना का नया वैरिएंट ‘AP स्ट्रेन’, 15 गुना ज्यादा संक्रामक, 3-4 दिन में ही कर रहा बीमार

45 वर्ष से अधिक आयु समूह को कोविड-19 वैक्सीन की प्रथम डोज़ देने में छत्तीसगढ़ राज्य का स्थान पूरे देश में चौथा है. पूरे देश में सिर्फ लद्दाख, सिक्किम और त्रिपुरा ही छत्तीसगढ़ से आगे हैं. इसी प्रकार साठ वर्ष और उससे अधिक आयुवर्ग की बात करें, तो छत्तीसगढ़ पूरे देश में लद्दाख, राजस्थान, सिक्किम और त्रिपुरा के बाद पाँचवे स्थान पर है.

इसे भी पढ़ें- कोरोना की दूसरी लहर हुई बेकाबू: देश में फिर लग सकता है पूर्ण लॉकडाउन, जल्द होगी घोषणा!

वर्तमान में राज्य में प्रतिदिन औसतन 2.13 लाख व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा रहा है. 2 अप्रैल 2021 को सर्वाधिक 3.26 लाख व्यक्तियों का औप 3 अप्रैल 2021 को 2.92 लाख व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया है.

इसे भी पढ़ें- कोविड सेंटर में गूंजी किलकारी: संक्रमित महिला ने स्वस्थ बच्ची को दिया जन्म, अब तक 8 महिलाओं की हो चुकी है डिलीवरी

read more- Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।