कोरोना संक्रमित भारतीय हॉकी खिलाड़ी मनदीप की तबियत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

बेंगलुरू। कोरोना संक्रमण से ग्रसित भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ियों में से एक मनदीप सिंह की तबियत बिगड़ गई है. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालांकि उनकी हालत स्थिर होने की बात कही जा रही है. भारतीय खेल प्राधिकरण की ओर से कहा गया है कि मनदीप की तबियत सोमवार की रात बिगड़ गई थी. जाँच के दौरान पता चला है कि मनदीप के खून में ऑक्सीजन की कमी है. इससे कोविड का ख़तरा थोड़ा बढ़ गया था. फिलहाल उनकी स्थिति पहले से बेहतर है.

Close Button

दरअसल राष्ट्रीय शिविर के लिए हिस्सा लेने बेंगलुरू पहुँचे भारतीय खिलाड़ियों में अभी तक पाँच लोग कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं. इन पाँच खिलाड़ियों में कप्तान मनप्रीत सिंह, डिफेंडर सुरेंदर कुमार और जसकरण सिंह, ड्रैगफ्लिकर वरूण कुमार और गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक शामिल हैं.

दिन में चार बार जांच

खेल प्राधिकरण के अधिकारियों के मुताबिक खिलाड़ियों के बेहतर स्वास्थ्य का पूरा ख्याल रखा जा रहा है. दिन में चार बार खिलाड़ियों की जाँच की जा रही है. डॉक्टरों की एक पूरी टीम की निगरानी रख रही है.

वहीं मनदीप के बारे बताए तो पच्चीस साल के मनदीप ने भारत के लिए अब तक 129 मैचों में 60 गोल दागे हैं. वह 2018 में एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी जीतने वाली भारतीय टीम का भी हिस्सा थे. साई के अनुसार एक महीने के ब्रेक के बाद देश के विभिन्न हिस्सों से बेंगलुरू पहुंचने के दौरान खिलाड़ी इस संक्रमण का शिकार हुए.

गौरतलब है कि भारत में संक्रमितों का 22 लाख को पार गया. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, संक्रमितों की संख्या 22 लाख 68 हजार 676 पहुंच गई है तथा एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 6 लाख 68 हजार 928 हो गई है. देश में अब तक 15 लाख 83 हजार 490 लोग ठीक हो चुके हैं. वहीं देश भर में कोरोना से 45 हजार 257 मौतें हुई है. भारत सरकार के मुताबिक, देश में 28.21 प्रतिशत सक्रिय मामले हैं. 69.80 प्रतिशत ठीक या अस्पताल से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. और 1.99 प्रतिशत मौतें हुई है.

 

loading...

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।