CORONA अपडेट : मरीजों का आँकड़ा पहुँचा 33 सौ के पार, मृतकों की संख्या पहुँची 79, 24 घंटे में 472 नए मामले…बाहर थूकने से संक्रमण फैलने का खतरा !

दिल्ली। भारत में कोरोना संक्रमण का दायरा लगातार बढ़ते जा रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में 274 जिलों में संक्रमण फैला चुका है. हर दिन सैकड़ों की संख्या में नए मरीज सामने आ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में 472 नए मामले में सामने आए हैं.
भारत में मरीजों का आँकड़ा 3374 पहुँच चुका है. वहीं मृतकों की संख्या 79 हो चुकी है, जबकि ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 266 हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि देश के 274 जिले प्रभावित हैं. उन सभी जिलों के कलेक्टरों से अपने-अपने जिलों में आपात प्रबंधन योजना बनाने को कहा गया है. उन्होंने कहा कि आईसीएमआर ने एक एडवाइजरी जारी कर कहा है कि थूकने से भी बीमारी फ़ैल सकती है. लिहाजा लोगों से बाहर थूकने से बचने के लिए अपील की है. वहीं केंद्र सरकार ने कहा है कि देश में कोरोना के 30 प्रतिशत केस के लिए तब्लीगी जमात जिम्मेदार हैं.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।